बीयर की बोतल पर हिंदू देवी की तस्वीर छापने को लेकर बवाल, कंपनी से कहा- वापस लो प्रोडक्ट नहीं तो…

ब्रिटेन में शराब बनाने वाली एक कंपनी की बीयर की बोतलों को लेकर बवाल शुरू हो गया है. बिएन मंगर नाम की इस कंपनी ने अपनी बीयर की बोतलों पर हिंदू देवी की तस्वीर छापी है. अब मामला सामने आने के बाद से कंपनी का विरोध हो रहा है. हिंदु समुदाय ने कंपनी से अपने प्रोडक्ट को वापस लेने की मांग की है. ब्रिटेन में हिंदुओं और भारतीयों से जुड़े मु्द्दों पर आवाज बुलंद करने वाली सोशल प्लेटफॉर्म इनसाइट यूके ने इस बात की जानकारी दी है.

इनसाइट यूके ने शराब बनाने वाली बिएन मंगर नाम की कंपनी के खिलाफ विरोध प्रकट किया है और कहा है कि कंपनी ने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले प्रोडक्ट को मार्केट में बेच रही है. इनसाइट यूके ने इस मामले को लेकर बीयर की तस्वीर के साथ ट्वीट किया है और कार्रवाई की मांग की है.

उठी लेबल हटाने की मांग

भारत का सबसे नया इनोवेशन – केवल Rs. 2499 रुपये में स्मार्टवॉच?
Wristmate
बीयर की बोतल पर भगवान की फोटो लगाने को लेकर ब्रिटेन का हिंदू समुदाय भी विरोध जता रहा है. वहां रह रहे हिंदुओं ने कंपनी से बीयर की बोतल पर लगे इस विवादित और अपमानजनक लेबल को हटाने की मांग की है और कहा है कि अगर तस्वीर को बीयर की बोतल नहीं हटाया गया तो विरोध का स्वर और तेज होगा. यह पहला मामला नहीं है जब शराब और बीयर के माध्यम से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की गई हो.

इससे पहले भी कई बार इससे मिलते-जुलते मामले सामने आ चुके हैं. वर्ष 2021 में फ्रांस की एक शराब बनाने वाली कंपनी ग्रेनेड-सुर-गोरोन ने ‘शिवा बीयर’ बाजार में उतारा था, जिसकी वजह से हिंदू समुदाय ने आक्रोश व्यक्त किया था. यही नहीं, साल 2018 में भी डर्बीशायर नाम की शराब कंपनी ने बीयर की बोतल पर काली माता की तस्वीर छापी थी, जिसके बाद हिंदू संगठनों ने कंपनी की आलोचना की थी.

मंडाला बीयर को लेकर हिंदू समुदाय ने मांग की है कि कंपनी, अपने इस प्रोडक्ट को वापस ले और मार्केट में इसकी बिक्री पर रोक लगाए.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें