Turkiye Earthquake Updates: बड़ा चमत्कार! तुर्किये में भूकंप के 13 दिन बाद मलबे से जीवित निकले पति-पत्नी लेकिन.

Turkiye Earthquake Latest News: तुर्किये में 6 फरवरी को आए भूकंप में मरने वालों का आंकड़ा 46 हजार को पार कर गया है. समय बीतने के साथ लोगों के जीवित मिलने की संभावनाएं घटती जा रही हैं. हालांकि बचाव अभियान के दौरान कई चमत्कार भी देखने को मिल रहे हैं, जिनके बारे में जानकर सहसा यकीन नहीं हो सकता है. भूकंप आने के 13 दिनों बाद मलबे में दबे पति-पत्नी को जीवित निकाला गया है. हालांकि इस घटना में उन्होंने अपना बच्चा खो दिया.

भूकंप के 13 दिन पति-पत्नी जीवित मिले

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप आने के 13 दिन यानी 450 घंटे बाद हेते प्रांत की राजधानी अंताक्या में मलबे में दबे पति-पत्नी और उनके बच्चे को बाहर निकाला गया. उनकी पहचान समीर मुहम्मद अक्कार (49), उनकी पत्नी रागदा (40) और 12 वर्षीय बेटे के रूप में हुई. तीनों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां बाद में कपल के बेटे की मौत हो गई. इन नई मौतों के साथ तुर्किये-सीरिया के भूकंप (Turkiye Earthquake) में मरने वालों का आंकड़ा 46 हजार को पार कर गया.

घाना के फुटबॉल खिलाड़ी की मौत

इसी अंताक्या शहर में घाना के एक 31 वर्षीय फुटबॉल खिलाड़ी का शव भी मलबे में दबा मिला. इस खिलाड़ी का नाम क्रिस्टियन अत्सु है. वह इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब चेलसी और न्यूकैसल का प्रतिनिधित्व कर चुका था. अत्सु के प्रबंधक ने बताया कि तलाशी दल ने एक अपार्टमेंट के मलबे से अत्सु का शव बरामद किया. फिलहाल उनके सामान की तलाश जारी है.’ वे सितंबर में ही तुर्किये (Turkiye Earthquake) के क्लब हातायिस्पोर से जुड़े थे. उन्होंने भूकंप से कुछ घंटे पहले ही 5 फरवरी को कासिम्पसा एस.के के खिलाफ गोल कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी.

अत्सु की मौत पर क्लब ने जताया शोक

अत्सु की मौत पर उनके क्लब हातायिस्पोर ने शोक जताया है. क्लब ने कहा कि इस घटना पर दुख व्यक्त करने के लिए उसके पास शब्द नहीं है. वे एक बेहतरीन खिलाड़ी थे और उनके आने से टीम में जोश भर गया था. रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप (Turkiye Earthquake) के बाद से अत्सु लापता थे, जिसके चलते उनके मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही थी. हालांकि बचाव दल उन तक पहुंचा भी लेकिन उन्हें बचाने में कामयाब नहीं हो पाया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें