सीरिया की राजधानी दमिश्क में इजराइल ने दागी मिसाइलें, 15 की मौत

Israel Missile Attack: इजराइल ने रविवार तड़के मध्य दमिश्क में आवासीय इमारतों पर मिसाइलें दागी. सीरियाई स्टेट न्यूज ने यह जानकारी दी. सीरिया की राजधानी में स्थानीय समयानुसार लगभग 12:30 a.m पर ज़ोरदार विस्फोटों की आवाज़ सुनी गई.

ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि दमिश्क के ग्रामीण इलाकों में ईरानी मिलिशिया और लेबनानी आतंकवादी समूह हिजबुल्ला से जुड़े स्थलों और राजधानी में कफ्र सूसा के पड़ोस में स्थित ईरान के एक स्कूल को निशाना बनाकर किए गए हमलों में एक महिला सहित 15 लोग मारे गए.

सीरियाई राज्य मीडिया ने पांच लोगों की मौत की सूचना दी
सीरियाई राज्य मीडिया एजेंसी SANA ने एक सैन्य स्रोत का हवाला देते हुए बताया कि ‘कई आवासीय भवनों के विनाश’ के साथ पांच लोग मारे गए, जिनमें एक सैनिक शामिल था और 15 नागरिक घायल हो गए.

इजराइल की ओर से हमले पर तत्काल कोई बयान नहीं आया है. इजराइली हवाई हमले अक्सर दमिश्क के आसपास के क्षेत्रों को निशाना बनाते हैं. तुर्की और सीरिया में 6 फरवरी को आए विनाशकारी 7.8 तीव्रता के भूकंप के बाद यह पहला हमला है.

पिछला हमला 2 जनवरी को हुआ था
दमिश्क पर आखिरी सूचित हमला 2 जनवरी को हुआ था, जब सीरियाई सेना ने रिपोर्ट दी थी कि इजराइल की सेना ने सोमवार तड़के सीरिया की राजधानी के इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर मिसाइलें दागीं थी. हमले में दो सैनिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए.

इज़राइल ने हाल के वर्षों में सीरिया के सरकार-नियंत्रित हिस्सों के अंदर लक्ष्यों पर सैकड़ों हमले किए हैं, लेकिन शायद ही कभी संचालन को स्वीकार किया है या उन पर चर्चा की है.

हालांकि, इज़राइल ने स्वीकार किया है कि वह लेबनान के हिजबुल्लाह जैसे ईरान-संबद्ध आतंकवादी समूहों के ठिकानों को निशाना बनाता है, जिसने सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद की सेना का समर्थन करने के लिए हजारों लड़ाकों को भेजा है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें