West Bengal DA Protest:’आप मुझे पसंद नहीं करते, तो मेरा सिर काट दीजिए…’, विरोध पर ये क्या बोल गईं ममता

DA Protest In West Bengal: महंगाई भत्ते (DA) और अन्य मांगों को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का बड़ा बयान सामने आया है. ममता बनर्जी ने कहा कि अगर आप मुझे पसंद नहीं करते, तो मेरा सिर काट दो लेकिन इससे परे मैं कुछ नहीं कर सकती. विरोध प्रदर्शन पर ये बात ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा में कही. प्रदर्शनकारी मेरा सिर भी काट लें तो भी केंद्र के बराबर महंगाई भत्ता नहीं दे पाऊंगी. ममता बनर्जी का कहना है कि उनकी सरकार में पहले ही सरकारी कर्मचारियों को 105 फीसदी डीए दिया जा रहा है. इसे और नहीं बढ़ाया जा सकता है.

‘मेरा सिर काट दो’

बता दें कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि प्रदर्शनकारी अगर उनका सिर काट लेते हैं तो भी राज्य सरकार उनको केंद्र सरकार के बराबर महंगाई भत्ता (DA) उपलब्ध नहीं करा पाएंगी. जान लें कि ममता बनर्जी का ये बड़ा बयान पश्चिम बंगाल सरकार के कर्मचारियों के एक बड़े गुट की तरफ से केंद्र सरकार के बराबर महंगाई भत्ता दिए जाने की मांग पर अड़े रहने के बाद आया है.

डीए बढ़ाने की मांग पर ममता का बयान

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विस्तारित बजट सत्र को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार पहले से ही राज्य में अपने कर्मचारियों को 105 प्रतिशत महंगाई भत्ता दे रही है. इस पर उन्होंने केंद्र और पश्चिम बंगाल की सरकारों के सैलरी स्ट्रक्चर में अंतर का हवाला दिया.

कर्मचारियों को कितने से मिलेगी संतुष्टि?

ममता बनर्जी ने कहा कि आप कितना चाहते हैं? कितने से आपको संतुष्टि मिलेगी? कृपया करके मेरा सिर काट दीजिए और फिर आशा है कि आप संतुष्ट होंगे. मुझे अगर आप पसंद नहीं करते हैं, तो मेरा सिर काट दीजिए. लेकिन मुझसे आप और नहीं पाओगे.

गौरतलब है कि संग्रामी जौथा मंच सहित पश्चिम बंगाल सरकार के कर्मचारियों के कई संगठन केंद्र सरकार के कर्मचारियों के समान डीए बढ़ाने के लिए आंदोलन कर रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें