रहस्यमयी मौत के बाद इन लोगों के सपने में आती थीं Divya Bharti, मां के खुलासे ने उड़ा दिए थे होश!

Divya Bharti Death Mystery: 90 के दशक में दिव्या भारती (Divya Bharti) एक तेजी से उभरती एक्ट्रेस हुआ करती थीं. उनके पास बैक टू बैक फिल्मों का अंबार लगा हुआ था. दिव्या भारती को फिल्म में साइन करने के लिए फिल्ममेकर्स उनके घर के बाहर लाइन लगाकर खड़े रहते थे. सबको लगा था कि दिव्या बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बनकर तहलका मचा देंगी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. इसे हादसा कहें या कुछ और, दिव्या की दर्दनाक मौत हो गई और उन्हें बुलंदियों पर पहुंचते हुए देखने की उनकी फैन्स की तमन्ना अधूरी रह गई. 5 अप्रैल, 1995 को उनकी अपने फ्लेट से गिरकर मौत हो गई.

19 साल में हुई थी दर्दनाक मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिव्या नशे में थीं जब वो अपने फ्लेट की बालकनी से गिरी और उनकी मौत हो गई हालांकि ये सिर्फ दावे थी और ये वजह कभी सामने नही आ पाई कि उनकी मौत कैसे हुई. बहरहाल, केवल 19 साल की उम्र में दिव्या की मौत को स्वीकार कर पाना उनके घरवालों के लिए नामुमकिन था. दिव्या के माता-पिता इस हादसे से इस कदर टूटे कि वो जिंदगी भर इससे उबर नहीं पाए. एक इंटरव्यू में तो दिव्या की मां ने यहां तक दावा किया था कि मौत के बाद दिव्या कई सालों तक उनके सपने में आती थीं. इसके अलावा जर्नलिस्ट वर्धा खान ने भी ये दावा किया था कि दिव्या उनके सपने में आती थीं और हर बार कुछ कहने की कोशिश करती थीं.

लाडला के सेट पर हुई थी पूजा

वैसे,दिव्या की जिस वक्त मौत हुई थी, उस वक्त वो कई बड़ी फिल्मों में काम कर रही थीं जिनमें से एक फिल्म लाडला भी थी. इस फिल्म को दिव्या के साथ 90% तक शूट कर लिया गया था लेकिन फिर इसे श्रीदेवी के साथ दोबारा बनाया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीदेवी को सेट्स पर कुछ अजीबोगरीब अनुभव हुए थे जैसे वो उन्हीं डायलॉग्स पर बार-बार अटकती थीं जिनपर दिव्या अटका करती थीं. इसके अलावा भी सेट पर कुछ घटनाएं हुई थीं जिसके बाद सेट पर एक पूजा करवाई गई और फिर बची हुई शूटिंग पूरी की गई.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें