Manish Sisodia की गिरफ्तारी के बाद अब तक क्या-क्या हुआ? 10 पॉइंट्स में समझिए पूरा मामला

Manish Sisodia Latest Update: दिल्ली (Delhi) के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की गिरफ्तारी के विरोध में आज आम आदमी पार्टी (AAP) देशभर में प्रदर्शन करेगी. इस बीच, शराब घोटाला मामले (Liquor Scam Case) में गिरफ्तार किए गए मनीष सिसोदिया को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की पूरी रात CBI के हेडक्वार्टर में गुजरी. उन्हें करीब 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद CBI ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई ने उनकी गिरफ्तारी के कारण भी गिनाए हैं. आज कोर्ट में पेशी से पहले उनका मेडिकल चेकअप कराया जाएगा. दोपहर करीब 12 बजे सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. 10 पॉइंट में समझिए कि मनीष सिसोदिया को क्यों गिरफ्तार किया गया और अब तक इस मामले में क्या-क्या हुआ?

1. मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद से आम आदमी पार्टी भड़की हुई है. रविवार को दिनभर सिसोदिया के समर्थन में डटी रही पार्टी ने आज देशभर में विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.

2. मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली समेत देशभर की राजनीति गर्मा गई है. दिल्ली के डिप्टी सीएम की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने-सामने आ गई हैं.

3. आप ने आज देशभर में सड़कों पर उतरने के साथ दोपहर 12 बजे बीजेपी मुख्यालय पर प्रदर्शन का भी प्लान बनाया है.

4. आम आदमी पार्टी ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लोकतंत्र के लिए काला दिन करार दिया है.

5. सीबीआई ने बताया है कि मनीष सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे. सीबीआई के सवालों के जवाब देने से बच रहे थे. CBI के पास मौजूद सबूत सिसोदिया के खिलाफ जा रहे थे, इसीलिए उनको गिरफ्तार कर लिया गया.

6. गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को पूरी रात अपने हेडक्वार्टर में रखा. आज मेडिकल चेकअप के बाद सिसोदिया की पेशी होगी.

7. दोपहर करीब 12 बजे सीबीआई मनीष सिसोदिया को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी.

8. गिरफ्तारी की खबर मिलते ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान, मनीष सिसोदिया के घर पहुंचे. वहां उन्होंने सिसोदिया के परिजनों से मुलाकात की.

9. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया के परिवार से मुलाकात की है. उनकी पत्नी और माता से मिला हूं. उनको विश्वास दिलाया है कि हम सभी उनके साथ हैं. मनीष सिसोदिया एक सच्चे देशभक्त हैं. वह देश के लोगों और बच्चों के भविष्य के लिए लड़ रहे हैं. उनके साथ भगवान हैं.

10. आम आदमी पार्टी के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने सवाल किया कि जब पॉलिसी इतनी ही अच्छी थी तो वापस क्यों ली गई?


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें