Ajinkya Rahane ने जीता दिल, Kangaroo Cake काटने से किया इनकार

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में भारत को 2-1 से टेस्ट सीरीज जिताने के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को हर तरफ से वाहवाही मिली है. मुंबई (Mumbai) पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. भारत लौटने के बाद उन्होंने साबित किया कि वो न सिर्फ अच्छे कप्तान हैं, बल्कि एक बेहतरीन इंसान भी हैं.

‘कंगारु केक’ नहीं काटा

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) जीतकर लौटे अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) जब अपने घर पहुंचे तब उनके पड़ोसियों ने एक खास तरह का केक मंगाया. इस केक पर तिरंगा थामे कंगारू की आकृति बनी हुई थी. रहाणे ने बेहद विनम्रता से इस केक को काटने से इनकार कर दिया.

AUS में कंगारु की अहमियत

कंगारू (Kangaroo) न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया (Australia) का राष्ट्रीय पशु है, बल्कि इस देश के राष्ट्रीय चिन्ह ‘कोट ऑफ आर्म्स’ (Coat of Arms) में भी इस पशु की तस्वीर है. यहां की कुछ करेंसी में भी कंगारू की फोटो है. यही वजह है कि रहाणे ने इस राष्ट्रीय प्रतीक का अपमान करना सही नहीं समझा.

रहाणे की तस्वीर वायरल

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) कंगारु केक (Kangaroo Cake) के सामने अपने पूरे परिवार के साथ नजर आ रहे हैं. उनकी ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. फैंस इस भारतीय क्रिकेटर की जमकर तारीफें कर रहे हैं. आइये देखते हैं कुछ चुनिंदा ट्वीट्स.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें