18 साल तक Amitabh Bachchan के साथ काम करने से कतराए डैनी, खुद बताई थी चौंकाने वाली वजह

Danny Denzongpa Movies: बॉलीवुड की कई फिल्मों में बतौर विलेन नजर आ चुके डैनी डेंजोम्पा (Danny Denzongpa) अपने करियर में काफी चूजी रहे. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में उन्हीं फिल्मों की तरजीह दी जिनमें उन्हें बतौर एक्टर अपनी परफॉरमेंस दिखाने का स्कोप मिले. यहां तक कि आप ये भी जानकर चौंक जायेंगे कि वो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ काम करने से भी एक नहीं बल्कि चार बार इंकार कर चुके हैं. एक इंटरव्यू में खुद डैनी ने इस बात का खुलासा करते हुए इसकी वजह भी बताई थी.हालांकि, डैनी ने 1990 में फिर अमिताभ के साथ एक फिल्म की जिसका नाम अग्निपथ (Agnipath) है.

डैनी ने बताई थी ये वजह

डैनी ने कहा था, मैं अपने पूरे फिल्मी करियर में हमेशा अमित जी के साथ काम करने से बचता रहा. मैं सोचता था कि इतने बड़े स्टार को हमेशा बेस्ट रोल ही मिलेंगे. कोई मुझे नोटिस नहीं करेगा अगर मैं इनके साथ एक ही फ्रेम में नजर भी आ जाऊं तो भी कोई नही देखेगा. फिल्म हिट होगी तो भी सारा क्रेडिट उन्हें ही जाएगा. लेकिन अगर फिल्म फ्लॉप हो गई तो सारा ब्लेम मुझ जैसे एक्टर पर जायेगा. इसी वजह से मैंने मनमोहन देसाई की चार फिल्मों को ठुकरा दिया जो कि उन्होंने अमित जी के साथ मुझे ऑफर की थी जिनमें मर्द और कुली जैसी फिल्में शामिल हैं. एक बार मैं फिल्म सिटी में शूटिंग कर रहा था और मनमोहन देसाई जी भी वहीं थे. वो घुटनों पार बैठ गए और सबके सामने मुझसे बोले, सर प्लीज मेरे लिए फिल्म कर लो. मैंने कहा-सोचेंगे. मनमोहन जी ने मुझे कई गालियां दी होंगी लेकिन मैं बहुत सीधा आदमी हूं.

1972 में किया था डेब्यू

बता दें कि डैनी ने 1972 में आई फिल्म जरूरत से डेब्यू किया था. इसके बाद वो धुंध, 36 घंटे, बंदिश, धर्मात्मा, जियो और जीने दो, धर्म और कानून, फकीरा, चोर मचाए शोर, देवता, कालीचरण, बुलंदी, अधिकार, जय हो, नाम शबाना , मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी जैसी फिल्मों में काम किया. उनकी पिछली फिल्म 2022 में आई फिल्म ऊंचाई थी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें