World News: आतंकियों का नाइजीरिया की सेना पर जबरदस्त हमला, 36 जवानों की मौत; बचाने गया हेलीकॉप्टर भी किया क्रैश

Terrorist Attack on Nigeria Army: नाइजीरिया के उत्तर मध्य क्षेत्र में सशस्त्र गिरोहों ने गुरुवार को घात लगाकर नाइजीरिया की सेना पर हमला कर दिया. बाद में बचाव कार्य के लिए मौके पर भेजा गया एक हेलीकॉप्टर भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिसके चलते 36 सैनिक की जान चली गई. नाइजीरिया की सेना ने यह जानकारी दी. 

आतंकियों का नाइजीरियाई सेना पर हमला

रिपोर्ट के मुताबिक नाइजर राज्य के बुशीशी जिले में सप्ताह की शुरुआत में हुए संघर्ष के बाद सशस्त्र गिरोहों (Terrorist Attack on Nigeria Army) ने हेलीकॉप्टर को मार गिराया. इसके बाद जानकारों ने देश के सबसे ज्यादा प्रभावित उत्तरी क्षेत्र में बंदूकधारियों का अधिपत्य बढ़ने की चेतावनी दी है. 

हमले में 36 जवानों की मौत, 7 हुए घायल

रक्षा प्रवक्ता मेजर जनरल एडवर्ड बुबा ने संवाददाताओं को बताया कि नाइजर राज्य में सैनिक सोमवार को एक अभियान चला रहे थे, तभी सशस्त्र गिरोहों ने धावा बोल दिया. उन्होंने कहा कि घात लगाकर किए गए हमले (Terrorist Attack on Nigeria Army) और गोलीबारी में तीन अधिकारियों, 22 जवानों की मौत हो गई. वहीं 7 सैनिक घायल हो गए. बुबा ने कहा कि हमले के बाद नाइजीरियाई वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर को हताहतों को निकालने के लिए भेजा गया लेकिन राज्य के एक अन्य हिस्से में यह दुर्घटना का शिकार हो गया और इसमें 14 और सैन्यकर्मियों की मृत्यु हो गयी. 

आईएस आतंकियों से जूझ रहे अफ्रीकी देश

बताते चलें कि नाइजीरिया, नाइजर, माली और बुर्किना फासो के आपस में मिलने वाले बॉर्डर पर आईएस के आतंकियों (Terrorist Attack on Nigeria Army) ने अपना बेस बना लिया है. वे जब-तब इन देशो की सेनाओं पर हमले बोलते रहते हैं. जिससे इन देशों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. इन आतंकियों से लड़ने में नागरिक शासन की विफलता की वजह से माली, बुर्किना फासो और नाइजर में सैन्य तख्तापलट हो चुका है. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें