Jawan Vs Pathaan: करोड़ों कमाने के बाद भी ‘पठान’ से पीछे है शाहरुख खान की ‘जवान’, क्या तोड़ पाएगी ये रिकॉर्ड?

Jawan Vs Pathaan: साल 2023 की शुरुआत शाहरुख खान ने ‘पठान’ (Pathaan) के साथ इतनी बेहतरीन की थी ये साल बॉक्स ऑफिस के लिए शानदार साबित हो रहा है. शाहरुख की ‘पठान’ की दहाड़ के बाद अब किंग खान की हाल ही में रिलीज फिल्म ‘जवान’ बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा रही है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या’ जवान’, ‘पठान’ के रिकॉर्ड्स को ब्रेक कर पाएगी?

‘जवान’ का कलेक्शन

‘जवान’ फिल्म को रिलीज हुए 9 दिन हो चुके हैं और 8 दिनों में इस फिल्म ने कुल 386.28 करोड़ का कलेक्शन किया है. इस कुल आंकड़े में आठवें दिन का कलेक्शन 19.50 करोड़ रहा. हालांकि आठवें दिन का कुल कलेक्शन आधिकारिक तौर पर आना बाकी है जिसमें थोड़ा बहुत ऊपर नीचे हो सकता है. 

700 करोड़ में मार सकती है एंट्री
इस फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो ‘जवान’ (Jawan) फिल्म ने 7 दिनों में 660.03 करोड़ का कलेक्शन किया है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि ये फिल्म आठवें दिन 700 करोड़ के क्लब में एंट्री मार सकती है.

क्या तोड़ पाएगी ‘पठान’ का रिकॉर्ड?
वहीं ‘पठान’ फिल्म की बात करें तो इसने पहले दिन 57 करोड़ का तूफानी कलेक्शन किया था. इतना ही नहीं ओपनिंग वीकेंड में 280.75 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी थी. सैकनिक की रिपोर्ट्स के अनुसार इसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1052 करोड़ है. जबकि घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कमाई 543.05 करोड़ है. खास बात है कि इस बेहतरीन कलेक्शन के साथ ये फिल्म अभी भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. इसके बाद दूसरे नंबर पर 515.03 करोड़ के साथ ‘गदर 2’ है.

खुश हैं किंग खान
‘जवान’ फिल्म के लगातार बढ़ते कलेक्शन को देखकर किंग खान काफी खुश हैं. इसी वजह से एक्टर को हाल ही में फिल्म रिलीज के बाद पहली बार मन्नत की छत पर बच्चों के साथ चिल करते हुए देखा गया. किंग खान का छत के ऊपर वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसे फैंस खूब पसंद कर रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें