किम जोंग उन का रूस दौरा पूरा, तोहफे में मिला ड्रोन का सेट और बुलेट प्रूफ जैकेट

Kim Jong Un’s Visit To Russia: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन रूस की छह दिन की यात्रा के बाद रविवार को स्वदेश रविवार को रवाना हो गए. उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की है. किम ने रूस के सुदूर पूर्वी क्षेत्र का दौरा किया. उनकी इस यात्रा को लेकर पश्चिमी देशों ने चिंता जाहिर की थी.

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी ‘आरआईए’ ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि किम को आर्त्योम में एक रेलवे स्टेशन पर विदाई दी गई इसके बाद उनकी बख्तरबंद ट्रेन रूसी देशभक्ति गीत ‘फेयरवले ऑफ स्लावियांका’ की धुन के बीच उत्तर कोरिया के लिए रवाना हो गई. समारोह में रूस के प्राकृतिक संसाधन मंत्री एलेक्जेंडर कोजलोव और प्रिमोर्ये क्षेत्रीय गवर्नर ओलेग कोझेमयाको सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, किम को उसी क्षेत्र में बने 5 कामिकेज ड्रोन, साथ ही एक जेरेनियम -25 एयरक्राफ्ट टाइफ टोही ड्रोन भी गिफ्ट किया गया. इसके अलावा स्पेशल कपड़ों का एक सेट भी उन्हें गिफ्ट किया गया, जो थर्मल इमेजिंग कैमरों के लिए इनविजिबल है. 

सितंबर को रूस पहुंचे थे किम
किम अपनी बख्तरबंद ट्रेन से मंगलवार (12 सितंबर) को रूस पहुंचे थे. उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकत की थी और हथियारों और प्रौद्योगिकी से जुड़े कई स्थलों का दौरा किया. किम जोंग ने रविवार को एक विश्वविद्यालय का दौरा किया और और एक मछलीघर में शो भी देखा.

किम की रूस यात्रा क्यों परेशाीन है पश्चिम?
अमेरिका और उसके सहयोगियों की चिंता है कि किम यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बीच मॉस्को को हथियार मुहैया करा सकते हैं और बदले में उत्तर कोरिया को रूस से उन्नत प्रौद्योगिकी मिल सकती है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें