Buxar Train Accident: नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बिहार में पटरी से उतरी, 4 की मौत; हादसे की ये वजह आई सामने!

North-East Express Derailed: बिहार (Bihar) के बक्सर (Buxar) में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. बक्सर जिले के रघुनाथपुर जंक्शन के पास नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन (North East Express Train) की 23 बोगियां पटरी से उतर गई हैं. हादसे में 4 यात्रियों की मौत हो गई है जबकि 100 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं. ये हादसा बीती रात करीब 10 बजे हुआ. हादसे के बाद रेलवे और स्थानीय प्रशासन की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाया गया और घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे

जानकरी के मुताबिक, दानापुर-बक्सर रेलखंड पर रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास बुधवार की देर रात 12506 डाउन नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस पटरी से उतरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस दुर्घटना में चार यात्रियों के मरने की खबर है, वहीं 100 की संख्या में यात्री घायल हुए हैं. रेलवे और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी और कर्मी राहत बचाव में जुटे हुए हैं.

क्यों दुर्घटना का शिकार हुई ट्रेन?

दुर्घटना की सूचना पर डुमरांव के एसडीओ कुमार पंकज सहित ब्रह्मपुर थाने की पुलिस राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंचे और घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. आम लोग भी बचाव कार्य में जुटे हैं. रेल सूत्रों ने बताया कि बक्सर से खुलने के बाद नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस अपनी रफ्तार में चल रही थी. रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास प्वाइंट चेंज करने के दौरान ट्रेन तेज झटके के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

हादसे पर रेल मंत्री का ट्वीट

बक्सर हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट किया, ‘अपूरणीय क्षति के लिए गहरी संवेदनाएं. पटरी से उतरने के मूल कारण का पता लगाया जाएगा.’

जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हैं. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. हादसे में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रेलवे ने रेल हादसे के बाद पटना, दानापुर, और आरा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. इसके अलावा कॉमन हेल्पलाइन नंबर 7759070004 भी जारी किया गया है.

डिप्टी सीएम तेजस्वी ने जारी किए निर्देश

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने रेल हादसे के बाद स्वास्थ्य और आपदा अधिकारियों से बात की और घायलों के इलाज के लिए बक्सर, आरा और पटना के अस्पतलों को अलर्ट जारी किया है. वहीं, ईस्ट सेंट्रल रेलवे के जनरल मैनेजर तरुण प्रकाश ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के साथ हुए हादसे की वजह क्या थी रेलवे इसकी जांच करेगा. इसके अलावा रेल हादसे के बाद बक्सर के सांसद अश्विनी चौबे घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें