Jammu-Kashmir: ‘आज चुनाव हुए तो BJP को 90 में से 10 सीटें भी नहीं मिलेंगी’, उमर अब्दुल्ला के बयान से चढ़ा सियासी पारा

Omar Abdullah: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने जम्मू-कश्मीर में चुनाव को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा. अब्दुल्ला ने कहा कि ये लोग (भाजपा) कहते हैं कि 80 फीसदी लोग आपके साथ हैं. अगर चुनाव कराओगे तो 10 फीसदी भी आपके साथ आ जायें तो अपना नाम बदल लूंगा.

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि भाजपा जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने से कतरा रही है क्योंकि पार्टी को जम्मू-कश्मीर में चुनावी हार का यकीन है. उन्होंने कुपवाड़ा में पार्टी के एक दिवसीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही.

उन्होंने कहा कि अगर आज विधानसभा चुनाव होते हैं, तो भाजपा को 90 में से 10 सीटें भी नहीं मिलेंगी. अगर वे अपनी बी टीम, सी टीम का इस्तेमाल करते हैं, तो शायद ये संख्या 25 से अधिक नहीं होगी. क्योंकि बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों पर अत्याचार किया और धौंस और दमन की नीति अपनाई. बीजेपी ने मीडिया को दबाया, एनजीओ को नष्ट किया, रोजगार के दरवाजे बंद किए और बड़ी-बड़ी कंपनियों से रिश्वत ली. यही कारण है कि ये लोग यहां चुनाव कराने से भाग रहे हैं. लेकिन वे कब तक चुनाव से भागेंगे? एक न एक दिन चुनाव होंगे.

उन्होंने आगे कहा कि पार्टी द्वारा चुना गया रास्ता लोकतांत्रिक संघर्ष का है, जो देश के संविधान पर मजबूती से आधारित है. हमने कानूनी तरीकों से न्याय मांगा, अदालत का दरवाजा खटखटाया. यह साढ़े चार साल की लंबी यात्रा थी, लेकिन अल्लाह की कृपा से हम टिके रहे. उमर ने कविता पढ़ते हुए कहा, ‘कुछ बात है कि वजूद हमारा मिटता नहीं, दुश्मन तो सदियों से हम पर वार करता आया है.’

इससे पहले उन्होंने INDIA गठबंधन में आंतरिक संघर्ष को लेकर चिंता जाहिर की थी. उन्होंने हाल ही में हुई कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की सार्वजनिक लड़ाई का हवाला दिया. उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने (अखिलेश यादव) बयान दिया कि उनमें से प्रत्येक उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे – यह INDIA गठबंधन के लिए अच्छा नहीं है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें