World Cup में रिकी पोंटिंग का महारिकॉर्ड तोड़ने की दहलीज पर कोहली, फाइनल में इतना करते ही रच देंगे इतिहास

Virat Kohli Record: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली जब वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में रविवार 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उतरेंगे तो उनके निशाने पर दिग्गज कंगारू क्रिकेटर रिकी पोंटिंग का एक महारिकॉर्ड होगा. भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे. विराट कोहली ऐसा करते ही एक बेहद खास और बड़ी उपलब्धि हासिल कर लेंगे.   

रिकी पोंटिंग का महारिकॉर्ड तोड़ने की दहलीज पर कोहली

विराट कोहली अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 नवंबर को होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में 3 रन बनाते हैं तो वह एक महारिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. विराट कोहली अगर 3 रन बनाते हैं तो वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 नवंबर को होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में 3 रन बनाते ही विराट कोहली वनडे वर्ल्ड कप में अपने कुल 1744 रन पूरे कर लेंगे. विराट कोहली ऐसा करते ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ते हुए वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे. वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारत के महान बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर टॉप पर मौजूद हैं.

सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 2278 रन

सचिन तेंदुलकर ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 2278 रन बनाए हैं. फिलहाल इस लिस्ट में वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 1743 रन बनाए हैं. विराट कोहली फिलहाल इस लिस्ट में 1741 रनों के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. चौथे नंबर पर श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगाकारा मौजूद हैं. कुमार संगाकारा ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 1532 रन बनाए हैं.

वनडे वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज     

1. सचिन तेंदुलकर (भारत) – 2278 रन

2. रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया) – 1743 रन

3. विराट कोहली (भारत) – 1741 रन

4. कुमार संगाकारा (श्रीलंका) – 1532 रन

5. रोहित शर्मा (भारत) – 1528 रन

6. डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया) – 1520 रन

7. शाकिब अल हसन (बांग्लादेश) – 1332 रन

8. ब्रायन लारा (वेस्टइंडीज) – 1225 रन

9. एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका) – 1207 रन

10. क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) – 1186 रन


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें