अपने तूफान से इस खिलाड़ी ने पलट दी पूरी बाजी, टीम इंडिया के लिए साबित हुआ मैच विनर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में 3 विकेट लेकर भले ही अक्षर पटेल ने ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड जीता हो, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी था जिसने अपने तूफान से पूरी बाजी को पलट दिया. बता दें कि भारतीय टीम ने चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हराते हुए पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 175 रनों का टारगेट रखा था. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन ही बना पाई. 

टीम इंडिया के लिए मैच विनर साबित हुआ ये खिलाड़ी

विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा का टीम इंडिया की इस जीत में बड़ा रोल था. जितेश शर्मा ने इस मैच में अपने बल्ले से गदर मचाते हुए 19 गेंदों पर 35 रनों की विस्फोटक पारी खेली. जितेश शर्मा ने इस दौरान 1 चौका और 3 छक्के जमाए. जितेश शर्मा ने 184.21 के स्ट्राइक रेट से रन कूटे थे. जितेश शर्मा की 19 गेंदों पर 35 रनों की इस विस्फोटक पारी की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 175 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया था. जितेश शर्मा ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर 56 रनों की पार्टनरशिप की थी.   

इस खिलाड़ी ने पलट दी पूरी बाजी

टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच को 20 रनों से जीतने में कामयाब हुई है तो उसके पीछे जितेश शर्मा की 19 गेंदों पर 35 रनों की विस्फोटक पारी का बहुत बड़ा योगदान था. अगर टीम इंडिया के पास बोर्ड पर 174 रन नहीं होते तो ये मैच किसी भी तरफ जा सकता था. IPL में पंजाब किंग्स के फिनिशर जितेश शर्मा गोली की तरह छक्के फायर करते हैं. बता दें कि जितेश शर्मा ने IPL 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में एंट्री की थी. जितेश शर्मा ने टीम इंडिया के लिए 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए 40 रन बनाए हैं. 

आईपीएल में मचाया गदर 

विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा बेहद विस्फोटक बल्लेबाजी और चीते की फुर्ती जैसी विकेटकीपिंग के लिए जाने जाते हैं. जितेश शर्मा अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. जितेश शर्मा ने 26 आईपीएल मैचों में 159.24 की स्ट्राइक रेट से 543 रन बनाए हैं. जितेश शर्मा ने आईपीएल में 33 छक्के और 44 चौके लगाए हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें