इस दिग्गज ने शुभमन गिल के टैलेंट पर उठाए सवाल? कहा- महान बनने के लिए करना होगा ये कमाल

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को अपनी मौजूदा फॉर्म की वजह से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में शुभमन गिल पहली पारी में सिर्फ 2 रन और दूसरी पारी में 26 रन बनाकर आउट हो गए. शुभमन गिल के पास सेंचुरियन की उछाल भरी पिच पर अफ्रीकी पेस बॉलिंग अटैक के सामने कोई जवाब नहीं था और वह बेबस नजर आ रहे थे. 

इस दिग्गज ने शुभमन गिल के टैलेंट पर उठाए सवाल?

अक्सर शुभमन गिल की तुलना विराट कोहली के युवा अवतार से की जाती है. शुभमन गिल को प्रिंस तो विराट कोहली को किंग कहा जाता है. शुभमन गिल ने महज 24 साल की उम्र में भारत की टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल टीम में अपनी जगह पक्की कर हर किसी को हैरान भी किया है, लेकिन लंबे समय से टेस्ट मैचों में इस क्रिकेटर का बल्ला खामोश है. भारत के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने शुभमन गिल की मौजूदा फॉर्म को लेकर चर्चा की है और बताया है कि अभी ये बल्लेबाज महान बनने से बहुत दूर नजर आ रहा है. 

महान बनने के लिए करना होगा ये कमाल 

आकाश चोपड़ा का कहना है कि बड़ा खिलाड़ी बनने के लिए शुभमन गिल को SENA (साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में रन बनाने की जरूरत है. आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘शुभमन गिल को भारत से बाहर जाकर रन बनाने होंगे. एशिया और एशिया के बाहर उनके रिकॉर्ड्स में बहुत ज्यादा अंतर नजर आ रहा है. वह जब तक सेना देशों में जाकर रन नहीं बनाएंगे तो वह प्रिंस से किंग नहीं बन सकते.’ 

शुभमन गिल को मेहनत करनी होगी

आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘शुभमन गिल को मेहनत करनी होगी और भारत से बाहर जाकर बल्ले से रन बरसाने होंगे. फिलहाल हो ये रहा है कि शुभमन गिल आते हैं और दो चार चौके लगाकर आउट हो जाते हैं.’ बता दें कि चेतेश्वर पुजारा की टेस्ट टीम से छुट्टी करने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने शुभमन गिल को लाल गेंद की क्रिकेट में नंबर-3 पर बल्लेबाजी की अहम जिम्मेदारी सौंपी थी. शुभमन गिल हालांकि ओपनर से नंबर-3 बल्लेबाज बनने के बाद टेस्ट क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं. टेस्ट क्रिकेट में नंबर-3 बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल ने अभी तक 5 पारियां खेली हैं. शुभमन गिल ने इस दौरान 6, 10, 29*, 2 और 26 रन के स्कोर बनाए हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें