गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार

मुंबई। सोमवार के कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई है। पीएनबी घोटाले और वैश्विक बाजारों के असर के चलते प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स जहां 463 अंक गिरकर खुला वहीं निफ्टी में भी 152 अंकों की गिरावट नजर आई।

खबर लिखे जाने तक प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स जहां 217 अंकों की कमजोरी के साथ 33793 के स्तर पर कारोबार कर रहा था वहीं निफ्टी 67 गिरकर 10364 के स्तर पर नजर आया।

बैंकिंग शेयरों में गिरावट आज भी जारी है। यूनियन बैंक के शेयर में 5 फीसद से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि बैंक के शेयर में इस गिरावट की बड़ी वजह रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी के 800 करोड़ का कर्ज डिफॉल्ट करने के बाद देश छोड़ जाने की खबरें सामने आ रही हैं। इस लोन में यूनियन बैंक की ओर से बड़ी राशि दी गई थी।

यूनियन बैंक के अलावा भी पंजाब नेशनल बैंक, एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा और यूको बैंक भी शामिल हैं। सरकारी बैंकों के इतर निजी बैंकों में खरीदारी देखने को मिल रही है। निजी बैंकों में खरीदारी के चलते बैंक निफ्टी 0.17 फीसद की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। बैंक और फाइनेंस सेक्टर को छोड़कर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर आज सभी इंडेक्स गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। रियल्टी, मेटल, आईटी, फार्मा सभी इंडेक्स आधे फीसद की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें