टी20 मुंबई लीग: अजिंक्य रहाणे, सूर्यकुमार सात-सात लाख रुपये में बिके

मुंबई: भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और मुंबई के उनके साथी सूर्यकुमार यादव को आगामी टी20 मुंबई लीग के लिए शनिवार को हुई नीलामी में ‘मुंबई नार्थ’ और ‘मुंबई नार्थ ईस्ट’ टीमों ने अपना आइकन खिलाड़ी चुना. इन दोनों को 7-7 लाख रुपये में खरीदा गया. यह लीग 11 से 21 मार्च तक वानखेड़े स्टेडियम में होगी. इसमें भारत की सीमित ओवर टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा को मुंबई नार्थ वेस्ट ने अपने आइकन खिलाड़ी के तौर पर छह लाख रुपये में खरीदा.

रोहित नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में श्रीलंका में होने वाली टी20 त्रिकोणीय सीरीज में राष्ट्रीय टीम की अगुवाई करेंगे. उनके इस टूर्नामेंट में खेलने की संभावना नहीं है क्योंकि त्रिकोणीय सीरीज छह से 18 मार्च तक चलेगी. भारतीय टीम के एक अन्य खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को मुंबई नार्थ सेंट्रल ने आइकन खिलाड़ी के तौर पर पांच लाख रुपये में खरीदा. श्रेयस भी अजिंक्य की तरह श्रीलंका जाने वाली भारत की टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं.

पिछले महीने भारत को रिकार्ड चौथी बार अंडर-19 विश्वकप का खिताब दिलाने वाले पृथ्वी शॉ को मुंबई नार्थ ने 2.80 लाख रुपये में जबकि धवल कुलकर्णी को मुंबई नार्थ ईस्ट ने डेढ़ लाख रुपये में खरीदा.

लीग का आयोजन प्रोबेलिटी स्पोर्ट्स इंडिया प्रा. लिमिटेड द्वारा मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के नेतृत्व में आयोजित किया जा रहा है.

मुंबई नॉर्थ वेस्ट: आइकन खिलाड़ी रोहित शर्मा (6 लाख); मेंटर अमोल मजूमदार; कोच ओंकार साल्वी.
मुंबई नॉर्थ: आइकन खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (7 लाख);  मेंटर संदीप पाटिल; कोच बलविंदर सिंह संधू
मुंबई नॉर्थ सेंट्रल: आइकन खिलाड़ी : श्रेयस अय्यर (5 लाख); मेंटर समीर दीघे; कोच विनायक सामंत
मुंबई साउथ: आइकन खिलाड़ी: अभिषेक नायर (4 लाख); कोच अमित दानी
मुंबई नॉर्थ ईस्ट: आइकन प्लेयर : सूर्यकुमार यादव (7 लाख); मेंटर लालचंद राजपूत; कोच अतुल रनाडे
मुंबई साउथ सेंट्रल: आइकन खिलाड़ी: सिद्धेश लाड (4 लाख); मेंटर विनोद कांबली; कोच विनोद राघवन

चिन के लिए खास है टी20 मुंबई लीग
महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में कहा था कि आगामी टी20 मुंबई लीग की काफी जरूरत है क्योंकि यह राज्य के युवाओं के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा प्लेटफॉर्म होगा. तेंदुलकर इस लीग के एंबेसडर हैं. उन्होंने कहा था, “मेरा मानना है कि टी20 लीग की मुंबई क्रिकेट को जरूरत है. मुंबई क्रिकेट ने हमेशा भारतीय क्रिकेट की अगुआई की है और आंकड़े इसका सबसे बड़ा सबूत हैं. मुझे इस लीग का हिस्सा बनने की खुशी है.”

उन्होंने कहा था, “मुंबई ने 41 बार रणजी ट्राफी जीती, आपका इतिहास शानदार है. मुझे अब भी याद है बचपन में कामथ मेमोरियल क्लब में पैडी सर (पदमाकर शिवलकर) मुझे गेंदबाजी करते थे. वह संभवत: उस समय मेरी उम्र से तीन गुना बड़े थे लेकिन वह मुझे गेंदबाजी करते थे. इस तरह की चीजें मुंबई में ही होती हैं.”


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें