बालिका शिक्षा के लिए समाज सेवियों ने एक और स्कूल खोला

सच प्रतिनिधि ॥ भोपाल
गांधीनगर में समाजसेवियों ने एक और स्कूल की स्थापना की है। चिल्ड्रन्स होप इंडिया कन्या उच्चतर माध्यमिक वि़द्यालय का उद्घाटन सोमवार को किया गया। इस अवसर पर सांसद आलोक संजर ने कहा कि यह विद्यालय बालिका शिक्षा प्रसार के क्षेत्र में मील को पत्थर साबित होगा। महापौर आलोक शर्मा ने विद्यालय की स्थापना के लिए साधुवाद दिया। साथ ही नगर निगम के बजट में गांधीनगर की सड़कों के निर्माण और मरम्मत के लिए एक करोड़ रूपये के प्रावधान का वादा किया। कार्यक्रम में चिल्ड्रन्स होप इंडिया की अध्यक्ष डॉ. दीना पहिलजानी, दानदाता लक्ष्मी और नारी पोहानी, आशा मीरचंदानी, डॉ. भूषण खाशु, माया राजानी, कविता गुगनानी, पार्षद दीपा वासवानी विशेष रूप से उपस्थित थे।
इस अवसर पर संत सिद्धभाऊ ने कहा कि संतजी ने कन्या साक्षरता पर अधिक ध्यान दिया था। भाऊजी ने कहा कि शिक्षित माता से पूरा परिवार शिक्षित और समृद्ध होता है।

अमेरिकन संस्था चिल्ड्रन्स होप इंडिया ने जीव सेवा संस्थान के साथ मिलकर राजधानी के आर्थिक दृष्टि से कमजोर क्षेत्र गांधी नगर में कन्या विद्यालय खुलवाने से अब यहां की बालिकाओं को उच्चतर माध्यमिक स्तर तक शिक्षा अर्जित करने में कठिनाई नहीं होगी।उन्होंने कहा कि सेवा वही है जो दूसरों कि तकलीफें दूर करे। सेवादार को अहंकार से दूर रहना चाहिये। सिद्ध भाऊजी ने समाजसेवी रमेश हिंगोरानी को एक और कन्या स्कूल के संचालन की जिम्मेदारी दी ।
जीव सेवा संस्थान के सचिव श्री महेष दयारामानी ने कहा कि सी.एच.आई अमेरिका की एक अंतराष्ट्रीय संस्था है जो समूचे विश्व में महिला साक्षरता और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सेवारत है। इस अवसर पर डॉ. दीपा पहिलाजानी, नारी पोहानी ने कहा कि वि़द्यालयों मे ज्ञान का प्रसार होता है और ज्ञान कभी समाप्त नहीं होता है। उन्होंने कहा कि विद्या दान में शिक्षिकों पर महती जिम्मेदारी है। डॉ. भूषण खाशू ने आशा की कि सीएचआई और जीव सेवा संस्थान मिलकर भविष्य में लोक कल्याण के और बड़े प्रोजेक्टस शुरू करेंगे। कार्यक्रम का संचालन श्रीमति प्रमिता दुबे परमार और आभार प्रदर्शन रमेश हिंगोरानी ने किया।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें