iPhone 15 खरीदने वालों को लगा जोरदार झटका! खबर सुनते ही लोग बोले- प्लीज Apple, ऐसा मत करो…

Apple कुछ ही हफ्तों में अपनी iPhone 15 Series को लॉन्च करने वाला है. लॉन्चिंग की तैयारियां चल रही हैं. हर बार की तरह इस बार भी आईफोन 15 सीरीज के चार मॉडल्स पेश होंगे, जिसमें Phone 15, 15 Plus, 15 Pro और 15 Ultra या 15 Pro Max शामिल होंगे. लॉन्च से पहले फैन्स को जोरदार झटका लगा है. अगर फोन पॉपुलर हो जाता है और डिमांड बढ़ती है तो हो सकता है फोन जल्दी आउट ऑफ स्टॉक हो जाए. आइए जानते हैं नई रिपोर्ट में क्या बताया गया है…

लॉन्च से पहले फोन का प्रोडक्शन जोरों पर चल रहा है. लेकिन नई रिपोर्ट की मानें तो ऐप्पल ने सप्लाई चेन के कारण प्रोडक्शन में कटौती की है. हाईटॉन्ग इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के विश्लेषक जेफ पु की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नए आईफोन का अनुमान 83 मिलियन से घटाकर 77 मिलियन यूनिट कर दिया गया है.

दूसरी ओर, जापान में मिज़ुहो बैंक के एनालिस्ट अब 84 मिलियन के बजाय iPhone 15 श्रृंखला की 73 मिलियन यूनिट की उम्मीद कर रहे हैं. इसके साथ ही, उनकी भविष्यवाणी है कि 2023 में Apple अपने iPhone प्रोडक्शन की संख्या को पहले के अनुमान 227 मिलियन से कम करके 217 मिलियन यूनिट पर स्थिर करेगा.

iPhone 15 Pro Max में हो सकती है देरी

सूचनाओं के अनुसार, Apple की नजरें सितंबर महीने में iPhone 15 सीरीज के स्मार्टफोन के लॉन्च की ओर हैं. इस सीरीज में, iPhone 15 Pro Max (अल्ट्रा) को छोड़कर अन्य मॉडल 22 सितंबर से खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे. खबर आई है कि 15 प्रो मैक्स की लॉन्चिंग में अक्टूबर तक की विलंब संभावना है, क्योंकि सोनी द्वारा इस मॉडल के लिए आवश्यक कैमरा सेंसर की समय पर आपूर्ति नहीं की जा सकी है. यह बताया जा रहा है कि iPhone 15 Pro Max एक पेरिस्कोप लेंस का उपयोग करने वाले पहले iPhone के रूप में प्रस्तुत हो सकता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें