टीम इंडिया के ये धुरंधर कप्तान टी-20 में नहीं लगा पाए एक भी शतक

  

नई दिल्ली: भारतीय टीम श्रीलंका में निडास ट्रॉफी खेल रही है जो कि टी-20 आधारित ट्राई सीरीज है. टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे हैं. रोहित शर्मा का बल्ला फिलहाल खामोश है लेकिन टी-20 में उनके नाम ऐसे कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. रोहित शर्मा का नाम भारतीय टीम के उन गिन-चुने खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने क्रिकेट की तीनों फॉर्मेट में शतक लगाए हैं.  जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी रोहित शर्मा से टी-20 के गेम में कई मामलों में पीछे हैं.

एमएस धोनी
सबसे पहले बात महेंद्र सिंह धोनी की करते हैं. धोनी के नाम टी-20 में कई रिकॉर्ड्स दर्ज हैं. 2007 में भारत को पहला टी-20 वर्ल्डकप धोनी की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान को हराकर जीता था. इन सब रिकॉर्ड के बावजूद धोनी अभी तक टी-20 में कोई शतक नहीं लगा सके हैं. धोनी ने कुल 89 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसकी 78 पारियों में 37.02 की औसत से कुल 1444 रन बनाए हैं. उनका उच्चतम स्कोर 56 रन है.

टी-20 में धोनी के नाम केवल 2 अर्धशतक
टी-20 में महेंद्र सिंह धोनी के नाम केवल 2 अर्धशतक दर्ज हैं. धोनी ने पिछले साल 1 फरवरी को चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक जमाया है. धोनी ने 36 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 56 रनों की तेजतर्रार पारी खेली थी. भारत ने यह मैच 75 रनों से जीता था. धोनी ने टी-20 में दूसरा अर्धशतक हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 18 फरवरी को सेंचुरियन में 28 गेदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए थे. हालांकि भारत यह मैच 6 विकेट से हार गया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें