छत्तीसगढ़ में एक और नक्सली हमला, IED ब्लास्ट में 4 जवान घायल

सुकमा जिले में नक्सली सुरक्षाकर्मियों को लगातार अपना निशाना बना रहे हैं (फाइल फोटो)

रायपुर : शनिवार को एक आईईडी में हुए विस्फोट में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के चार जवान घायल हो गए. हमले के पीछे होने का शक है. डीआरजी प्रदेश पुलिस बल का हिस्सा है. इससे पहले पिछले हफ्ते हुए एक नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए थे.

4 जवान घायल
पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी बताया कि विस्फोट फुलबागडी पुलिस थाना क्षेत्र में सिरसेत्ती गांव के पास एक जंगल में हुआ जब सुरक्षाकर्मी एक नक्सल रोधी अभियान चला रहे थे. इस विस्फोट में डीआरजी के चार जवान घायल हो गए. उन्होंने बताया कि इलाके में दूसरे सुरक्षाकर्मियों को भेजा गया और घायल जवानों को बाहर निकालने के लिए कोशिशें की जा रही हैं.

13 मार्च के हमले में 9 जवान शहीद
सुकमा जिले में ही क्रिस्टारम थाने से CRPF की 212वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइंस व्हीकल में सवार होकर गश्त पर निकले थे. इस इलाके में सड़क निर्माण का काम चल रहा है. यह बटालियन काम में लगे श्रमिकों को सुरक्षा देने के मकसद से गई थी, लेकिन यहां पहले से ही घात लगाए बैठे नक्सलियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी को निशाना बनाते हुए बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. यह विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसमें बारूदी सुरंग रोधी वाहने के ही परखच्चे उड़ गए. मौके पर ही 8 जवान मारे गए जबकि एक अन्य घायल जवान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. दो अन्य घायलों का उपचार चल रहा है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें