महाराष्ट्र में टूटे सारे रिकॉर्ड, एक दिन में मिले कोरोना के 8,000 से अधिक मरीज, कई इलाकों में लगा कर्फ्यू

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने कोहराम मचा रखा है. पिछले 24 घंटों में राज्य के कोरोना ग्राफ में सबसे बड़ी बढ़ोतरी दर्ज की गई. यहां शनिवार को 8,139 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. बता दें कि एक दिन में मिलने वाले मरीजों के ये सबसे ज्यादा मामले हैं. इसी के साथ राज्य में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 2,46,600 हो गए हैं.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि एक दिन में 223 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 10,116 हो गई. बयान में विभाग ने बताया कि कोविड-19 के मामलों में शनिवार की बढ़ोतरी ने एक दिन पहले मामलों में 7,862 की बढ़ोतरी को पीछे छोड़ दिया है. वहीं राहत की खबर है कि शनिवार को 4,360 मरीजों को ठीक होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई थी, जिससे राज्य में ठीक हुए मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 1,36,985 हो गई है. गौरतलब है कि राज्य में वर्तमान में 99,499 उपचाराधीन मामले हैं जबकि अभी तक कुल 12,85,991 लोगों की जांच हुई है.

कोरोना के तेजी से बढ़ते ग्राफ को कंट्रोल करने के लिए सरकार ने महाराष्ट्र के कई हिस्सों में एक बार फिर सम्पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है. महाराष्ट्र के पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़ और जिले के कुछ अन्य हिस्सों में 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है, जो 13 जुलाई से शुरू होगा. इस सिलसिले में उप मुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में निर्णय लिया गया.

गौरतलब है कि पुणे जिले में बीते 24 घंटे में 1,598 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 35,997 पहुंच गई है. वहीं, इससे मरने वालों की संख्या 1,000 के आंकड़े को पार कर गई है. इसके अलावा नवी मुंबई नगर निकाय इलाके में भी शनिवार को 19 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन विस्तारित कर दिया गया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें