ENG vs WI: साउथैम्पटन में इंग्लैंड को शिकस्त, वेस्टइंडीज की जीत में ब्लैकवुड चमके

साउथैम्पटन: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट के 5वें दिन मैच का नतीजा आया. मेहमान विंडीज ने इंग्लिश टीम को 4 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही जेसन होल्डर की टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. आखिरी दिन मैच के हीरो रहे जरमेन ब्लैकवुड जिन्होंने शानदर 95 रन की पारी खेली, उनका साथ निभाया. रोस्टन चेज ने जिन्होंने 37 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड की तरफ से जोफरा आर्चर ने 3 विकेट लिए.

 

 

इससे पहले मेजबान इंग्लैंड की टीम टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में 313 रनों पर आलआउट हो गई, जिससे वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए 200 रनों का लक्ष्य मिला था. इंग्लैंड ने पहली पारी में 204 रन का स्कोर बनाया था जबकि वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 318 रन का स्कोर बनाया था. इस आधार पर वेस्टइंडीज को 114 रनों की बढ़त हासिल हुई थी. इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 199 रनों की बढ़त हासिल कर पाई थी.

 

इंग्लैंड ने अपने चौथे दिन के स्कोर 8 विकेट पर 284 रनों से आगे खेलना शुरू किया. जोफ्रा आर्चर ने 5 और मार्क वुड ने अपनी पारी को एक रन से आगे बढ़ाया. मेजबान टीम को नौवां झटका 303 रन के स्कोर पर वुड के रूप में लगा. इसके बाद आर्चर भी टीम के 313 रनों के स्कोर पर चलते बने. वुड ने 18 गेंदों पर दो रन और आर्चर ने 35 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 23 रनों का योगदान दिया. वेस्टइंडीज की ओर से शैनन गैब्रियल ने पांच, रोस्टन चेज और अल्जारी जोसेफ ने दो-दो जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने एक विकेट लिया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें