इंग्लैंड टीम में जो रूट की वापसी, ओल्ड ट्रैफर्ड में सीरीज बराबरी की होगी कोशिश

मैनचेस्टर: कप्तान जो रूट (Joe Root) की वापसी से उत्साहित इंग्लैंड की टीम गुरुवार से ओल्ड ट्रैफर्ड में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में सीरीज बराबर करने के मकसद से मैदान पर उतरेगी. वहीं, दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है और अब उसकी कोशिश सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने पर लगी हुई है. रूट के बिना पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

जो रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म की वजह से पहले मैच में नहीं खेल पाए थे. रूट अब टीम में जो डेनली की जगह ले सकते हैं. जैक क्रॉवले ने दूसरी पारी में 76 रन बनाए थे और इससे उनका टीम में स्थान पक्का है. विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर पहले मैच में क्रमश: 35 और 9 रन ही बना पाए थे. इसके अलावा उन्होंने जर्मेन ब्लैकवुड का भी कीमती कैच छोड़ दिया था और बाद में ब्लैकवुड ने 95 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी थी.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने बटलर का समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि, ‘मैं आलोचना करके जोस पर और ज्यादा दबाव नहीं बनाना चाहता क्योंकि मुझे नहीं लगता इससे उन्हें ज्यादा फायदा होगा. ऐसे में हम उन्हें सफल होने के लिए बेस्ट मौका देना चाहते हैं.’

उन्होंने कहा था, “हम उन्हें सफल होने के लिए सर्वश्रेष्ठ मौका देंगे. बाकी इस बात पर निर्भर करता है कि उनके लिए दिन कैसा है, अगर वह कुछ रन बना लेंगे तो बाकी बातों का कोई मतलब नहीं रहेगा.’ ये सीरीज कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जा रही है. इन दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में ही 24 जुलाई से खेला जाएगा.

इंग्लैंड टीम: जो रूट (कप्तान), डोम सिबली, रोरी बर्न्‍स, जो रूट, जॉक क्रॉउली, बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, जो डेनली.

वेस्टइंडीज (संभावित प्लेइंग इलेवन): जेसन होल्डर (कप्तान) जॉन कैंपबेल, क्रेग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, शाई होप, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डोरिच (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शैनन गेब्रियल.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें