Goa Municipal Elections Result 2021: BJP का दबदबा कायम, CM Sawant के नेतृत्व में 4 महीने में दूसरा चुनाव जीता

नई दिल्ली: गोवा में 2022 के विधान सभा चुनाव (Goa Assembly Election 2022) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सिर्फ चार महीने के भीतर दो अहम चुनाव जीतकर पार्टी काडर में उत्साह भरा है. पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व इन नतीजों से उत्साहित है. बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व का मानना है कि जिला पंचायत के बाद नगर निकाय चुनाव के नतीजों में मिली विजय बताती है कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) के नेतृत्व वाली सरकार से जनता खुश है.

गोवा नगर-निकाय चुनाव में BJP का दबदबा
गोवा में सोमवार को पणजी सिटी कार्पोरेशन (Corporation of City of Panji) व 6 नगर पालिकाओं के चुनाव के नतीजे (Goa Municipal Election Results 2021) घोषित हुए हैं. बीजेपी ने पणजी सिटी कॉर्पोरेशन पर जीत का झंडा फहराया. वहीं पार्टी कुल छह नगरपालिकाओं में से पांच यानी बिचोलिन, वालपोई, परनेम, कैनाकोना, कचरेरेम का चुनाव जीतने में सफल रही. इस प्रकार पणजी सिटी कॉर्पोरेशन और पांच नगरपालिकाओं सहित कुल छह नगर निकायों में बीजेपी ने बाजी मारी, जबकि कांग्रेस (Congress) को सिर्फ एक सीट से संतोष करना पड़ा.

जिला पंचायत चुनाव में भी की थी जीत दर्ज
गोवा में 4 महीने पहले दिसंबर में जिला पंचायत चुनाव हुए थे. इस दौरान भाजा ने 49 में से 32 सीटें जीती थीं. गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनावों में जीत के लिए गोवा की जनता का आभार जताया है. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में उनकी सरकार गोवा के विकास के लिए कार्य करती रहेगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें