भोपाल के 25 इलाकों में 5 दिन का लॉकडाउन, ग्वालियर में शुरू हुआ अनलॉक

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या 24 हजार के पार पहुंच चुकी है. अनलॉक शुरू होने के बाद से राज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. राजधानी भोपाल में भी मरीजों का आंकड़ा 4867 पहुंच चुका है. जबकि 142 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसे देखते हुए प्रशासन ने जिले के 25 इलाकों में 5 दिन का कंप्लीट लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया है.

इस दौरान इन इलाकों में रहने वाली 2 लाख लोगों की आबादी घरों में ही रहेगी. जो लोग बेवजह घर से बाहर घूमते नजर आएंगे उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि भोपाल में अब SDM अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की स्थिति देखते हुए निर्णय लेंगे.

वहीं ग्वालियर में आज से अनलॉक शुरू हो गया है. जिले में अब रात 8 बजे तक बाजार खुलेगा. ग्वालियर में केवल रविवार टोटल लॉकडाउन रहेगा. अब शहर से बाहर आने-जाने वालों को पास की आवश्यकता नहीं होगी. बता दें कि जिले की सीमाओं पर चौकसी रहेगी और केवल आवश्यक कार्यों के लिए ही आवाजाही हो सकेगी.

आपको बता दें कि ग्वालियर में पिछले 24 घंटों में 43 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1796 हो गई है. वहीं 1083 मरीजों को अब तक इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. जिले में इस वक्त 705 मरीज कोविड-19 अस्पताल में भर्ती हैं. जबकि कोरोना से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें