50 रुपये का प्लेटफॉर्म टिकट? अगर जाने वाले हैं इस Railway Station पर तो हो जाएं सावधान

नई दिल्ली: जी हां, प्लेटफॉर्ट टिकट (Platfrom Ticket) अब 50 रुपये का हो गया है. अगर आप अपने किसी रिश्तेदार, परिजन या दोस्त को लेने या छोड़ने रेलवे स्टेशन (Railway Station) जा रहे हैं, तो एक नजर इस खबर पर जरूर नजर मार लीजिए. ऐसा न हो कि प्लेटफॉर्म टिकट खरीदने के लिए आपकी जेब में सिर्फ दस रुपये हों और टिकट काउंटर (Ticket Counter) पर जाकर फजीहत हो जाए.

इस रेलवे स्टेशन में बढ़े प्लेटफॉर्म टिकट के दाम
प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुणे जंक्शन रेलवे स्टेशन में प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिए गए हैं. यहां प्लेटफॉर्म में प्रवेश करने के लिए आपको पचास रुपये देने होंगे. स्थानीय रेलवे विभाग ने ट्विट के जरिए सफाई दी है कि कोरोना महामारी के बीच प्लेटफॉर्म में भीड़ कम करने के लिए ही टिकटों के दाम बढ़ाए गए हैं. बताते चलें कि पूरे भारत में किसी भी रेलवे प्लेटफॉर्म (Railway Platform) में प्रवेश करने के लिए टिकट की अधिकतम कीमत 10 रुपये ही है. पुणे जंक्शन में प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाए जाने की की सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है.

उल्लेखनीय है कि प्लेटफॉर्म टिकट से आप दो घंटे तक प्लेटफॉर्म पर रह सकते हैं अर्थात आपको दो घंटे तक अपने परिजनों को प्लेटफॉर्म तक छोड़ने या उन्हें वहां से लेने की अनुमति मिलती है.

ड्रोन से होगी ट्रेनों की निगरानी
इस बीच खबर ये भी है कि ट्रेनों में सफर के दौरान यात्रियों को किसी तरह की सुरक्षा संबंधी दिक्कत न हो इसके लिए रेलवे ने कोरोना काल में बहुत सारे कदम उठाए हैं. अब Indian Railways ने ट्रेनों पर नजर रखने के लिए खास तरह के निंजा ड्रोन (Ninja Drone) की तैनाती की है. मंत्रालय का कहना है कि ड्रोन रेलवे की परिसंपत्तियों की निगरानी, यार्डों, वर्कशॉप एवं कारशेड की सुरक्षा में मदद कर सकते हैं और इनका उपयेाग जुआ, कूड़ा फेंके जाने, रेल परिसर में फेरी लगाने जैसे अपराधी एवं असामाजिक गतिविधियों पर निगरानी के लिए किया जा सकता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें