Kona EV का नया लुक ढा रहा कहर, ये है Hyundai की नई इलेक्ट्रिक SUV की पहली झलक

नई दिल्ली: जमाना अब इलेक्ट्रिक कारों का आने वाला है, इसी को ध्यान में रखते हुए ऑटो कंपनियों ने अपना फोकस इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर बढ़ाया है, इनमें सबसे आगे हैं Hyundai, जिसने क्लीन मोबिलिटी मिशन के तहत आने वाले कुछ सालों के दौरान Ioniq ब्रांड के तहत तीन गाड़ियों को लॉन्च करने की योजना बनाई है. Hyundai ने अपनी ‘All New Kona EV’ और ‘Kona N Line’ इलेक्ट्रिक SUV की एक झलक दिखाई है.

All New Kona EV के लुक्स में बदलाव
Hyundai की Kona दुनिया भर में बेची जाती है और बहुत पॉपुलर है. कंपनी अब इस इलेक्ट्रिक कार पर विशेष ध्यान दे रही है. इसकी परफॉर्मेंस और ड्राइव रेंज पर लगातार काम कर रही है. इसके लुक्स और डिजाइन को ज्यादा मॉडर्न और आकर्षक बनाने के लिए भी कई तरह के बदलाव कर रही है. नई कोना की टीजर तस्वीर इस इलेक्ट्रिक कार को एक चौड़े स्टैंस और एक शार्क-जैसी नाक के साथ पेश करते हैं जो इसे एक स्लीक सा लुक देता है. DRLs को भी अपग्रेड किया गया है जिससे इसका लुक काफी शानदार लग रहा है. इसके साथ ही सामने की स्किड प्लेट और बम्पर इसे बोल्ड लुक देते हैं.

नई EV Kona N Line
Hyundai ने पहली बार अपनी नई ईवी Kona N Line की एक झलक भी दिखाई है. यह इलेक्ट्रिक कार साफ तौर पर ज्यादा एयरोडायनमिक डिजाइन पर फोकस्ड लगती है. इसमें एक एग्रेसिव फ्रंट बम्पर, विंडो-स्लिट एयर इनटेक और कॉर्नर फिन्स के साथ-साथ स्लीक बॉडी क्रीज लाइन्स दी गई हैं. एन लाइन मॉडल मौजूदा Hyundai कारों को ज्यादा आकर्षक लुक देने पर फोकस करते हैं. कंपनी के मुताबिक कोना एन लाइन ग्राहकों को जरूर भाएगी.

नई Kona की खूबियां
कोना Hyundai की बेहद लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार है, कंपनी ने जुलाई में ऐलान किया था कि लॉन्च होने के दो साल में दुनिया भर में इसकी एक लाख यूनिट्स को बेचने में सफल रही है. कंपनी का दावा है कि Hyundai कोना की रेंज 484 किलोमीटर है और यह 64 kWh/39 kWh लीथियम-आयन बैटरी के ऑप्शन के साथ उपलब्ध है. इस कार में सुरक्षा और आराम के लिए ढेर सारे फीचर्स दिए गए हैं. जिसमें ड्राइवर अटेंशन वार्निंग, लेन कीपिंग असिस्ट, ब्लाइंड-स्पॉट कॉलिजन वार्निंग सिस्टम, हाई बीम असिस्ट, 8-इंच नेविगेशन सिस्टम, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, क्यूई वायरलेस-डिवाइस चार्जिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें