मध्य प्रदेश के इन जिलों में बारिश एक बार फिर मचा सकती है तबाही, मौसम विभाग ने जताई आशंका

भोपाल: मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश एक फिर तबाही मचा सकती है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक आज दोपहर तक सीहोर, रायसेन, देवास, मंडला और उत्तरी सिवनी जिले में बारिश भारी हो सकती है. इस दौरान मौसम विभाग ने कई जिलों में बिजली भी गिरने की चेतावनी दी है.

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश से विदर्भ तक बनी द्रोणिका (ट्रफ), बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात और अरब सागर से मिल रही नमी के कारण प्रदेश में गरज-चमक के साथ तेज बौछारें पड़ने का सिलसिला शुरू हो गया है. इसलिए 13 सितंबर के बाद बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी.

इन जिलों में मध्यम तो यहां हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग ने आज अलीराजपुर, खरगौन, हरदा, बड़वानी, शाजापुर, राजगढ़, बैतूल, नरसिंहपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा और दक्षिणी भोपाल में मध्यम वर्षा की संभावना जताई है.

वहीं विदिशा, इंदौर, उज्जैन, खंडवा,आगर, बुरहानपुर, दमोह, सागर, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया, जबलपुर सिंगरौली, होशंगाबाद और धार में हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के कई जिलों में सितंबर के पहले सप्ताह में भारी बारिश हुई थी. जिसकी वजह से इंदौर, सिवनी, होशंगाबाद जैसे जिलों में बाढ़ आ गई थी. बढ़ते जलस्तर की वजह से नर्मदा डैम को भी खोल दिया गया था.

भारी बारिश के चलते राज्य में सोयाबीन की फसलों को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है. वहीं अब भी कई जिले के लोग राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें