आज मालवा के किसानों को सौगात देंगे CM शिवराज, एक क्लिक में जमा होगी फसल बीमा की राशि

ज्जैनः मध्य प्रदेश में उपचुनाव की तैयारियां जोर-शोर से जारी है. प्रदेश में इस बार विधानसभा की 28 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इसी बीच मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज यानी 18 सितंबर को मालवा क्षेत्र का दौरा करने वाले हैं. अपने इस एक दिवसीय दौरे पर सीएम मालवा क्षेत्र में किसान संबंधित सभा को सम्बोधित करेंगे.

कृषि मंत्री कमल पटेल के साथ करेंगे दौरा
सीएम शिवराज सुबह 10 बजे भोपाल से रवाना होकर उज्जैन पहुंचेंगे. यहां किसानों के खाते में एक क्लिक में फसल बीमा की राशि जमा की जाएगी. जानकारी के अनुसार सीएम शिवराज उज्जैन में किसानों को फसल बीमा राशि की सौगात देने वाले हैं. दौरे का कार्यक्रम किसान सम्बंधित होने की वजह से प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री कमल पटेल भी सीएम के साथ सभा को सम्बोधित करेंगे. दौरे पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव व अन्य नेता भी उपस्थित रहेंगे.

4 हजार 688 करोड़ की राशि का होगा ई-स्थांतरण
सीएम शिवराज उज्जैन में किसान कल्याण तथा कृषि विकास के प्रमुख सचिव से मुलाकात करेंगे. जानकारी के अनुसार सीएम प्रदेश के 22 लाख 51 हजार किसानों को 4 हजार 688 करोड़ रुपये की राशि का ई-स्थांतरण करने वाले है. सीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के अन्य किसानों से भी जुड़ेंगे. सीएम शिवराज कोरोना को लेकर भी उज्जैन क्षेत्र में समीक्षा बैठक करने वाले हैं. कार्यक्रम का सीधा प्रसारण वैब लिंक के माध्यम से भी देखा जा सकता है. वेबसाईट https//mp.mygov.in पर जाकर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के पृष्ठ पर “रजिस्ट्रर नाउ” पर क्लिक कर स्वयं का पंजीयन भी कराया जा सकता है. सीएम का ये दौरा निश्चित ही किसानों के लिए लाभकारी होने वाला है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें