चुनावी जंग में कांग्रेस का नया प्लान, सिंधिया के गढ़ में अब पायलेट नहीं प्रियंका करेंगी प्रचार

भोपाल: उपचुनाव से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कमी के साथ ही भरोसे के संकट से भी जूझ रही है. यही वजह है कि माहौल बनाने के लिए कांग्रेस अब बड़े युवा चेहरों को प्रचार में उतारने की तैयारी में है. राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी प्रचार करेंगी.

प्रियंका गांधी ग्वालियर-चंबल की 6 सीटों पर रोड शो करेंगी. दरअसल कमलनाथ चाहते हैं कि सिंधिया के सामने युवा चेहरों को स्टार प्रचारक आए. जिससे युवा मतदाताओं को कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने के लिए आकर्षि​त किया जा सके.

इस संबंध में कमलनाथ ने प्रियंका गांधी को ग्वालियर-चंबल की कुछ सीटों पर रोड शो करने का आग्रह किया है. इसके पहले कमलनाथ चंबल की गुर्जर बाहुल्य सीटों पर सचिन पायलेट को स्टार प्रचारक बनाने की मांग कर चुके हैं.

सचिन पायलेट द्वारा प्रचार को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. बीजेपी प्रवक्ता ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि पार्टी के पास मध्य प्रदेश में अब कोई भी प्रभावशाली नेता नहीं है. इसलिए प्रचार में दूसरे राज्यों और देश के अन्य नेताओं की मदद ली जा रही है.

भाजपा का कहना था कि राजस्थान में कांग्रेस ने जिस नेता का अपमान किया, अब उसको प्रचार के लिए बुला रही है. आखिर कांग्रेस किस मुंह से सचिन पायलट को प्रचार के लिए बुला रही है.

दतिया में प्रियंका करेंगी मां पीताम्बरा के दर्शन
कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी राजस्थान से सड़क मार्ग से मुरैना में जाएंगी, जिसके बाद ग्वालियर और डबरा होते हुए दतिया पहुंचेंगी. जहां प्रियंका गांधी मां पीताम्बरा के दर्शन करेंगी

कहा जाता है कि गांधी परिवार मां पीतांबरा के दर्शन के लिए पीढ़ियों से हाजिरी लगाता आया है. पूर्व प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी यहां दर्शन के लिए आ चुके हैं. 2018 में राहुल गांधी ने भी यहां आकर दर्शन पूजन कर चुनावी अभियान शुरू किया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें