Microsoft Outlook बन गया है और यूजर फ्रेंडली, नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक (Microsoft Outlook) एक मोबाइल ऐप के माध्यम से ईमेल, कैलेंडर, कॉन्टेक्ट्स और फाइल्स को एक साथ एक प्लेटफॉर्म पर ला रही है, ताकि आप जल्दी से कनेक्ट होकर ऑर्गनाइज़ तरीके से काम कर सकें.

माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज, एंड्रॉइड और आईओएस के लिए आउटलुक में आने वाले कई नए बदलावों की जानकारी दी है. इसे शुरू करने के लिए, Microsoft आपके कंप्यूटर पर Outlook से आपके ईमेल को जोड़ने के लिए सेटअप प्रक्रिया को सरल बनाना चाहता है. आप अपने कंप्यूटर से एक QR कोड स्कैन करने में सक्षम होंगे जो Outlook मोबाइल पर ईमेल क्रेडेंशियल्स को सुरक्षित रूप से स्थानांतरित करेगा. यह न केवल यूजर की मदद करेगा, बल्कि कंपनियों के आईटी विभाग के कर्मी भी इससे खुश हो सकते है.

एक नई सुविधा में ईमेल के संदर्भ के आधार पर ऐप आपको विकल्प सुझा सकती है. उदाहरण के लिए, यदि आप किसी ईमेल के बारे में सर्च करते है, तो आउटलुक आपको ईमेल में अपने आउटलुक कैलेंडर से समय और तारीख के विवरण के साथ नए ईमेल भेजने का सुझाव दे सकता है.

एंड्रॉइड पर, आप नई ईमेल प्राप्त होने पर एंड्रॉइड नोटिफिकेशन विंडो में ही रिप्लाई (Reply) ,डिलीट (delete) और आर्काइव (Archieve) कर पाएंगे. जिससे यूजर्स को ईमेल संबंधित कामों में समय की बचत के साथ सुविधा भी होगी.

आउटलुक को मोबाइल पर नेविगेट करने के लिए अधिक आकर्षक और आसान बनाने के लिए, माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft Outlook) में एक इनबिल्ट वॉइस असिस्टेंट होगा जो ईमेल खोजने या लिखने में मदद कर सकता है. यह सुविधा अगले महीने से शुरू हो जाएगी और आपको नई घटनाओं को शेड्यूल करने, टीम मेट्स को कॉल करने और फाइलों की खोज करने में मदद करेगी.

स्थानीय मौसम का विवरण कैलेंडर में जोड़ा जाएगा, ताकि आप मीटिंग आयोजित करने से पहले मौसम की भविष्यवाणी जान सकें. एडिटर, इमर्सिव रीडर, और सजेस्टेड टेक्स्ट जैसे ऑप्शन भी इस नए अपडेट में आ रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें