मुंबई में अब बिना मास्क निकलना मुश्किल, BMC कमिश्नर ने दिया ये सख्त निर्देश

मुंबई: बिना मास्क (Mask)  के निकलना अब और ज्यादा मुश्किल हो सकता है. बीएमसी (BMC) कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने रोजाना 20 हजार लोगों को पकड़ने के निर्देश दिए हैं. कमिश्नर ने एक महीने का टार्गेट दिया  है और खुद इसकी निगरानी की बात कही  है. अभी मुंबई (Mumbai) में रोजाना 950 लोगों को बिना मास्क के पकड़ा जाता है.

जुर्माना घटाया गया
पहले बिना मास्क के घूमते वक्त पकड़े जाने पर 1000 रुपए का जुर्माना था जिसे घटाकर 200 रुपए कर दिया गया है. मुंबई में 9 अप्रैल से 12 सितंबर तक 4900 से ज्यादा लोगों को पकड़ा गया और उनसे 33 लाख 50 हजार से ज्यादा जुर्माना वसूला गया.

इसी तरह 13 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच 26 हजार 500 से ज्यादा लोगों को पकड़ा गया और इनसे 53 लाख, 50 हजार से ज्यादा जुर्माना वसूला गया.

बीएमसी अभी तक 31 हजार 500 से ज्यादा लोगों को बिना मास्क के घूमते पकड़ चुकी है और इनसे 87 लाख से ज्यादा रुपये वसूल कर चुकी है.

लोगों के बचाव का एक बड़ा हथियार
बीएमसी का कहना है कि कोरोना के खिलाफ मास्क लोगों के बचाव का एक बड़ा हथियार है. लोगों को मास्क की आदत पड़े, इसके लिए अभियान की जरूरत है. मुंबई में रोजाना कोरोना के 1500 से 2000 नए मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में ये जरूरी है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें