ENG vs WI पहला दिन: साउथैम्पटन टेस्ट में बारिश के दखल के बीच इंग्लैंड की धीमी शुरुआत

नई दिल्ली: 117 दिन की वापसी के बाद साउथैम्पटन के मैदान में काफी इंतजार के बाद मैच शुरू तो हुआ लेकिन ज्यादा देर तक खेल नहीं चल पाया. बारिश के बार-बार दखल की वजह से पहले दिन महज 17.4 ओवर ही फेंका जा सका. इंग्लैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने यहां एजेस बाउल मैदान पर खेले जा रहे पहले मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.

मैच का पहला सेशन हालांकि बारिश के कारण धुल गया था और इसी वजह से टॉस में भी देरी हुई. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही. जब वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल ने डॉमिनिक सिबले को क्लीन बोल्ड कर दिया, उस वक्त इंग्लिश टीम अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी. फिलहाल रोरी बर्न्स 20 और जो डेनली 14 रन बनाकर क्रीज पर डटे रहे.

कोरोना वायरस की वजह से मार्च से बंद पड़ी क्रिकेट की इस मैच के साथ ही वापसी तो हुई, लेकिन बारिश ने क्रिकेट फैंस का मजा किरकिरा कर दिया. इंग्लैंड के नियमित कप्तान जो रूट बच्चे के जन्म के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और इसी कारण स्टोक्स कप्तानी कर रहे हैं. इंग्लैंड की कोशिश अपने घरेलू माहौल का फायदा उठाने की है, वहीं वेस्टइंडीज भी मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाना चाहती है. अब सभी को उम्मीद है कि गुरुवार को बिना किसी परेशानी के खेल पूरा हो पाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें