MP : 20 मार्च से महाराष्ट्र से आने वाली यात्री बसों पर प्रतिबंध, स्कूलों को खोलने पर जल्द लिया जाएगा फैसला

भोपाल: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिवराज सरकार ने 20 मार्च से महाराष्ट्र से आने-जाने वाली बसों पर रोक लगा दी है. साथ ही अब भोपाल, इंदौर , ग्वालियर, जबलपुर के बाद उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगौन में भी रात दस बजे दुकानों को बंद रखने का फैसला लिया गया है. वहीं, ग्वालियर व्यापार मेले की अवधि को लेकर जिला आपदा प्रबंधन समूह पर फैसला छोड़ दिया गया है. यह फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से गुरुवार देर शाम मंत्रालय में हुई कोरोना की समीक्षा बैठक में लिया गया.

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक मानी जा रही है. पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. जिसकी वजह से मध्य प्रदेश के भी हालात विगड़े हैं. ऐसे में यात्री बसों के आवागमन पर रोक लगाई जा रही है.

मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई बैठक में कक्षा पहली से 8वीं तक के स्कूलों को 1 अप्रैल खोलने को लेकर भी चर्चा की गई. इस दौरान उन्होंने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस से कहा कि इस पर फैसले के लिए अलग मीटिंग बुलाई जाएगी.

वहीं, बैठक में उपस्थित हुए स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान कहा कि अगले डेढ़ महीने में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ सकते हैं, इसलिए सख्ती जरूरी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना मरीज मिलने वालें एरिया को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया जाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें