MP उपचुनाव: नाम वापसी के बाद चुनाव मैदान में डटे 335 उम्मीदवार, यहां जानें किस सीट पर कितने प्रत्याशी

भोपाल: मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में नाम वापसी के बाद हर सीट पर उम्मीदवारों की स्थिति साफ हो गई है. इस बार प्रदेश भर से 335 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. इनमें सबसे ज्यादा 38 उम्मीदवार मेहगांव के हैं. जबकि बदनावर में सबसे कम 3 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है. वहीं, जौरा, मुरैना, गोहद और अम्‍बाह में 15-15 प्रत्याशी चुनावी मैदान में होंगे.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोट 3 नवंबर को डाले जाएंगे, जबकि रिजल्ट 10 नवंबर को जारी किया जाएगा. उपचुनाव में जीत के लिए प्रदेश की दोनों ही प्रमुख पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं. वोटरों को लुभाने के लिए संबंधित क्षेत्रों में पैठ रखने वाले नेताओं से भी प्रचार कराया जा रहा है.

यहां देखें हर सीट पर उम्मीदवारों की डिटेल्स
जौरा, मुरैना, गोहद और अम्‍बाह में 15-15 प्रत्याशी मैदान में हैं. जबकि ग्‍वालियर में 9, ग्‍वालियर पूर्व में 12, भांडेर में कुल 13, पोहरी में 13, अशोकनगर में 9, सुरखी में 15, मलहरा में 19, सॉची में 15, आगर में 8, मांधाता में 8, सुवासरा में 9, सांवेर में 13, सुमावली में 9, दिमनी में 13, डबरा में 14, करेरा में 13, बमौरी में 12, मुंगावली में 13, हाटपिपल्‍या में 11, नेपानगर में 6, अनूपपुर में 12 और ब्यावरा में कुल 8 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें