RCB के इस गेंदबाज के अंगूठे पर लगे 5 टांके, मुंबई के खिलाफ खेलने पर सस्पेंस

दुबई: आरसीबी (RCB) के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) का आईपीएल 2020 (IPL 2020) में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ खेलना संदिग्ध है क्योंकि चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में उनका दाहिने हाथ का अंगूठा चोटिल हो गया था.

ये भी गौर करने वाली बात है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी जाने वाली टीम में सैनी का चयन हो चुका है. उनके खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (बीसीसीआई) की चिकित्सा टीम की मंजूरी की जरूरत होगी. यह चिकित्सा टीम सभी अंतररष्ट्रीय खिलाड़ियों पर नजर रखती है.

चेन्नई के खिलाफ मैच के 18वें ओवर में उनके दाहिने हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी. वह उसी समय मैदान से बाहर चले गये थे और एक सर्जन ने उनकी चोट पर 5 टांके लगाए. टीम के फिजियो इवान स्पीचले ने मैच के बाद आरसीबी टीवी से कहा, ‘आखिरी (18वां ओवर) गेंद पर चोट के कारण सैनी का अंगूठा फट गया. उन्हें दाहिने अंगूठे पर चोट लगी. हमारे पास एक अच्छे सर्जन थे, जिन्होंने उन्हें टांके लगाये, कुल 5 टांके लगे हैं.

फिजियो ने कहा, ‘ऐसे में हम आज रात उसकी निगरानी करेंगे और जांच करेंगे कि क्या वह अगले मैच के लिए तैयार हो सकता है. मैं अभी कुछ नहीं कह सकता लेकिन उम्मीद है कि वह अगला मैच खेलेंगे.’ स्पीचले ने कहा, ‘सैनी को चोट उसी हाथ में लगी है जिससे वह गेंदबाजी करते है, इससे चोट पर काफी दबाव बनेगा. वह कब तक फिट होंगे इस पर अभी कुछ नहीं कहा सकता। उम्मीद है कि वह अगले मैच के साथ टूर्नामेंट के बाकी मैचों में खेल सकेंगे.’ उन्होंने कहा कि सैनी की चोट वैसी ही है जैसा आरसीबी कप्तान विराट कोहली को 2016 में लगी थी.

उन्होंने कहा, ‘विराट के साथ चार-पांच साल पहले कोलकाता में ऐसा हुआ था. तब हम उनके खून के बहाव को रोकने में सफल रहे थे और उन्होंने शतक (किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 113) लगाया था. लेकिन आप दो चोट की तुलना नहीं कर सकते.’ सैनी इस सत्र में आरसीबी के मुख्य गेंदबाज है जिन्होंने 7.95 प्रति ओवर के हिसाब से रन दिए हैं. आरसीबी की टीम दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियन्स के बाद 14 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. कोहली की टीम को बाकी बचे मैचों में मुंबई, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें