MP में आज 2 मिनट के लिए बजेगा सायरन, कोरोना के खिलाफ लोग लेंगे ‘संकल्प’

भोपाल: प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार आज से लोगों में जागरूकता लाने के लिए ‘संकल्प’ अभियान की शुरुआत करेगी. इस दौरान पूरे प्रदेश में सुबह 11 बजे और शाम को 7 बजे 2 मिनट के लिए सायरन बजाया जाएगा. जो जहां होगा वो वहीं खड़ा होकर कोरोना गाइडलाइंस पालन करने का संकल्प लेगा. इसमें बीजेपी नेता और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे. इस बात का ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को खुद की थी.

प्रदेश में चलेगा ‘मेरा घर-मेरी होली’ अभियान
प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (Crisis Managment Group) की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें कोरोना की रोकथाम के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं, जिसे तत्काल प्रभाव से रोकना जरूरी हो गया है. ऐसे में प्रदेश में किसी भी आयोजन में 20 अधिक लोगों की संख्या नहीं होगी. साथ ही उन्होंने लोगों से होली घर में रहकर खेलने की अपील की.

CM ने जनप्रतिनिधियों और धर्मगुरुओं से की यह अपील
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि- स्थानीय जनप्रतिनिधि और अफसर “मेरा मास्क मेरी सुरक्षा” स्लोगन के साथ सोशल मीडिया पर भी सेल्फी पोस्ट करें. साथ ही उन्होंने इसको लेकर जन जागरण अभियान चलाएं जाने की भी अपील की. बैठक में उपस्थित धर्मगुरुओं से उन्होंने कहा कि जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं, उन्हें रोकें-टोकें और मास्क लगाने को कहें.

कोरोना की वजह से मेले भी रद्द
मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से होली के मौके पर कई जिलों में चलने वाले मेले को भी रद्द कर दिया गया है. इनमें ग्वालियर और अशोकनगर के मेले में भी शामिल हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें