लड़की नेपाल बॉर्डर पर मिली, CM शिवराज ने खुद फोन कर परिजनों को बताया

होशंगाबादः 22 नवंबर को होशंगाबाद शहर के फेफरताल इलाके से एक नाबालिग लड़की गायब हुई थी. नाबालिग लड़की को पुलिस ने ढूंढ निकाला है. मामला लव जिहाद से जुड़ा बताया जा रहा है.  एक दिन पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान जब बुधनी गए थे, तब लड़की के परिजनों  ने सीएम को ज्ञापन सौंपकर लड़की का पता लगाने की गुहार लगाई थी. सूत्रों के मुताबिक नाबालिग यूपी नेपाल की बॉर्डर पर मिली है. यह जानकारी खुद सीएम शिवराज ने लड़की के परिजनों को फोन पर दी है.

यूपी-नेपाल बार्डर से मिली नाबालिग
जैसे ही रात को सीएम शिवराज ने फोन करके लड़की के परिजनों को उसके मिलने की सूचना दी. पूरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई. गांव के लोग भी नाबालिग के घर पहुंच गए. होशंगाबाद एसपी एसएस गौर ने बताया कि पुलिस टीम ने जांच के बाद नाबालिग को ढूंढ निकाला है. उसे यूपी के पास नेपाल बॉर्डर से बरामद किया गया है जल्द ही लड़की को परिजनों के पास पहुंचा दिया जाएगा.

मामला लव जिहाद से जुड़ा बताया जा रहा है
नाबालिग लड़की के गायब होने का यह मामला लव जिहाद से जुड़ा बताया जा रहा है. पीड़ित परिवार और हिंदू संगठनों का आरोप है कि उत्तर प्रदेश के अमरोहा में रहने वाले समुदाय विशेष के एक युवक ने फेसबुक के जरिए नाबालिग से दोस्ती करके उसे पहले तो अपने जाल में फंसाया, बाद वह उसे 22 नवंबर को भगा ले गया. घटना के बाद पीड़ित परिजनों और हिंदू संगठनों ने कलेक्टर कार्यालय में प्रदर्शन भी किया था.

सीएम से मिले थे पीड़ित परिजन
29 नवंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जब बुधनी दौरे पर गए थे. तब नाबालिग लड़की के परिजनों ने उनसे मुलाकात कर लड़की के गायब होने की जानकारी सीएम को दी थी. पीड़ित परिजनों ने सीएम से को बताया कि समुदाय विशेष का एक युवक उनकी लड़की को भगा कर ले गया है. परिजनों ने सीएम से गुहार लगाते हुए जल्द से जल्द लड़की का पता लगाने की अपील की थी. जिसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अधिकारी हरकत में आए और दो दिन बाद लड़की को खोज लिया गया. बीती रात खुद सीएम शिवराज ने लड़की के परिजनों को उसके सकुशल मिलने की जानकारी दी.

हिरासत में लिया गया आरोपी
सूत्रों के अनुसार नाबालिग को पुलिस ने यूपी के पास नेपाल बार्डर से बरामद किया गया है. वहीं मामले में जांच के बाद फेसबुक पर लड़की को फंसाने वाले आरोपी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. हालांकि पुलिस अधिकारी नाबालिग का मामला होने के कारण ज्यादा खुलकर कुछ नहीं बता रहे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें