MP: पिछले 24 घंटे में 11,045 नए केस मिले, 60 मरीजों की मौत, कोरोना कहर के बीच CM ने किया बड़ा ऐलान

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. आज फिर कोरोना विस्फोट हुआ है. पिछले 24 घंटों में राज्य में कुल 11,045 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि आज इस संक्रमण से कुल 60 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश में एक्टिव केस 59,183 हो गए हैं. इसमें से 39, 847 केस पिछले 15 दिनों में मिले हें. प्रदेश में लगातार बढ़ रहे नए मरीजों की वजह से अस्पतालों में बेड की कमी आ रही है.

चार बड़े शहरों में मिले सबसे ज्यादा मरीज

  1. भोपाल में सबसे ज्यादा 1681 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि 4 लोगों की मौत हुई है
  2. भोपाल के बाद सबसे ज्यादा इंदौर में 1679 नए मरीज मिले हैं और 10 लोगों की मौत हुई है
  3. जबलपुर में 724 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि 8 लोगों की मौत हुई है. 
  4. ग्वालियर में 692 नए मामले सामने हैं और 02 लोगों की मौत हुई है.

इन जिलों में 200 से ज्यादा मामले मिले
पिछले 24 घंटे में उज्जैन, सागर, खरगोन, शिवपुरी, कटनी, नरसिंहपुर, सतना और शाजापुर में 200 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. 

पहली लहर से दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े देखें तो कोरोना की पहली लहर से दूसरी लहर 3 गुना से भी ज्यादा तेजी से संक्रमण फैला रही है. पहली लहर में 1 से 15 सितंबर तक 26,139 लोग संक्रमित हुए थे, लेकिन दूसरी लहर में 1 से 15 अप्रैल के बीच कोरोना ने 84,179 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. यदि मौतों की तुलना करें तो अब तक 4,425 लोग जान गंवा चुके हैं. पहली लहर में 367 मौतें हुई थीं, लेकिन दूसरी लहर में 411 की जान अब तक जा चुकी है. 

सीएम शिवराज ने कही ये बात
प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच सीएम शिवराज ने कहा कि  प्रदेश सरकार अपने हर नागरिक को उत्तम उपचार और बेहतर सेवा देने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. नागरिकों का भी भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है. मुझे विश्वास है की हम यह लड़ाई भी जीतेंगे.’

सीएम ने किया यह बड़ा ऐलान
कोरोना कहर के बीच सीएम शिवराज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘नर्मदा अपना हॉस्पिटल’ छतरपुर का वर्चुअल लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना काल ने हमें ये बता दिया है कि केवल सरकारी सुविधाएं पर्याप्त नहीं हैं. प्राइवेट सेक्टर का भी योगदान स्वास्थ्य की सेवाओं को बेहतर बनाने में होते रहना चाहिए. छतरपुर में सरकारी मेडिकल कॉलेज शीघ्र खुलेगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें