CM शिवराज का बड़ा फैसला, अब कुंभ से लौटे यात्रियों की भी होगी कोरोना जांच

भोपाल: मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोविड समीक्षा बैठक की. समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ रहा है, उसे देखते हुए हरिद्वार कुंभ से आने वालों की जांच जाए. साथ ही पूरे प्रदेश में होम आइसोलेशन की व्यवस्था को भी प्रभावी बनाया जाए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रभारी मंत्रियों को अस्पताल में जाकर मरीजों से बात करने के लिए भी कहा.

कोरोना समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी को लेकर केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा से बात की गई है. जल्द ही प्रदेश को 20 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन सन फार्मा कंपनी से मिल जाएंगे. साथ ही माय लोन कंपनी को 50 हजार इंजेक्शन का भी ऑर्डर दिया गया है.

वहीं, बढ़ते कोरोना संक्रमितों की वजह से मध्य प्रदेश के कई जिलों में ऑक्सीजन का संकट भी गहरा गया है. कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है. जिसकी वजह से लोग इधर-उधर भटकने को मजबूर हैं. उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि वे क्या करें? हालांकि प्रशासन की तरफ से इन परेशानियों को दूर करने की बात जरूर कही जा रही है.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से शुक्रवार देर शाम जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य में कुल 11,045 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि इस महामारी से कुल 60 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश में एक्टिव केस 59,183 हो गए हैं. इसमें से 39, 847 केस पिछले 15 दिनों में मिले हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें