IND vs SL: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज की देर रात बिगड़ी तबीयत, वापस लौटे घर

IND vs SL 3RD ODI Match: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया. इस मैच को टीम इंडिया ने 4 विकेट से अपने नाम किया. दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के एक अहम सदस्य की अचानक तबीयत बिगड़ गई है, जिसके चलते ये दिग्गज कोलकाता से ही अपने घर लौट गया है और आखिरी मैच में वह टीम के साथ दिखाई नहीं देगा.

इस दिग्गज की अचानक बिगड़ी तबीयत

इंडिया डॉट कॉम की खबर के मुकाबित, टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) तबीयत बिगड़ने की वजह से कोलकाता से अपने घर बैंगलुरू लौट गए हैं. सीरीज के दूसरे मैच से पहले द्रविड़ कथित तौर पर होटल में ही असहज महसूस कर रहे थे, उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया था. वह दवा खाने के बाद वह कोलकाता में मैच के दौरान रुके थे. बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने द्रविड़ के लिए डॉक्टर मुहैया कराया था. ऐसे में माना जा रहा है कि वह तीसरे वनडे में भारतीय टीम के साथ तिरुवनंतपुरम में नजर नहीं आएंगे.

11 जनवरी को मनाया 50वां जन्मदिन

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इसी सीरीज के दौरान टीम के खिलाड़ियों के साथ अपना 50वां जन्मदिन मनाया था. आपको बता दें कि द्रविड़ ने 17 साल की उम्र में कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलना शुरू किया था. वहीं, राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के लिए साल 1996 में अपना टेस्ट डेब्यू किया. राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के लिए 164 टेस्ट मैचों में 13288 रन बनाए हैं, जिसमें 36 शतक और 63 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं, 344 वनडे मैचों में उन्होंने 10889 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक जड़े हैं. उन्होंने भारत के लिए 1 टी20 मैच भी खेला है. अब वह पिछले कई समय से बतौर कोच भारतीय टीम के साथ काम कर रहे हैं.

ऐसा रहा दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच

टीम इंडिया ने सीरीज के दूसरे मैच में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी की थी. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंकाई टीम को 215 रनों पर ढेर कर दिया था. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट हासिल किए, वहीं उमरान मलिक ने 2 और अक्षर पटेल ने 1 विकेट अपने नाम किया. इस टारगेट को टीम इंडिया ने 6 विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया. भारत की ओर से केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें