Imran Khan ने कैबिनेट में किया फेरबदल, ‘बेशर्म’ शेख रशीद को सौंपा गृह मंत्रालय

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) चाहे जो कर लें, उनकी फजीहत हो ही जाती है. अब कैबिनेट फेरबदल को लेकर उनका मजाक उड़ रहा है. सोशल मीडिया पर इमरान खान के पुराने वीडियो शेयर किये जा रहे हैं और पूछा जा रहा है कि आखिर ऐसा कैसे हो गया. दरअसल, इमरान खान ने बयानबाज रेलमंत्री शेख रशीद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed) को गृह मंत्रालय सौंपा है. बस इसी को लेकर उन्हें निशाना बनाया जा रहा है.

ऐसी है Sheikh Rashid की छवि
अपने चौथे कैबिनेट फेरबदल में इमरान खान (Imran Khan) ने शेख रशीद (Sheikh Rashid Ahmed) को बेहद महत्वपूर्ण मंत्रालय सौंपा है, जबकि किसी जमाने में वो खुद रशीद की बुराई कर चुके हैं. पाकिस्तान में शेख रशीद की छवि मसखरे से ज्यादा नहीं है. वो अपनी बेमतलब की बयानबाजी के लिए पहचाने जाते हैं. ऐसे में जब इमरान ने रशीद को गृह मंत्रालय सौंपा तो सोशल मीडिया पर लोगों ने तरह-तरह से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की. बता दें कि इजाज शाह को नार्कोटिक्स मंत्रालय और आजम खान को रेल मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है.

Journalist ने कसा तंज
पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने इमरान खान के कुछ पुराने वीडियो ट्वीट करके उन पर तंज कसा है. एक वीडियो में इमरान शेख रशीद अहमद को बेशर्म कहते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में दिखाया गया है कि एक रैली के दौरान इमरान खान कहते हैं, ‘शेख रशीद जैसा बेशर्म आदमी मैंने कभी नहीं देखा. रशीद को तो मैं अपना चपरासी भी न बनाऊं’.

जब Debate show में भिड़ गए थे
दूसरा वीडियो एक डिबेट शो का है, जिसमें इमरान और रशीद शामिल हुए थे. डिबेट के दौरान इमरान कहते हैं, ‘रशीद आप कामयाब राजनेता हैं? मैं टीवी पर कहता हूं कि अल्लाह मुझे शेख रशीद जैसा सफल नेता कभी न बनाए, इससे अच्छा है कि मैं असफल रहूं’. यही नहीं, वह रशीद को ‘लोटा’ भी कहते हैं, जो सत्ता के हिसाब से पाला बदल लेता है. इसके जवाब में रशीद उन्हें मामूली कप्तान कहकर संबोधित करते हैं.

Abhinandan की रिहाई का किया था विरोध
शेख रशीद अहमद भारत को लेकर भी कई बयान दे चुके हैं, जिनके चलते सोशल मीडिया पर उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था. कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के पास स्मार्ट बम हैं और नवंबर-दिसंबर तक दोनों के बीच जंग के आसार हो जाएंगे. उन्होंने भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) की रिहाई का भी विरोध किया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें