Republic Day 2021: Delhi में Tikri Border पर Farmers ने तोड़ी Police की बैरिकेडिंग

नई दिल्ली: आज देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के मौके पर किसानों की ट्रैक्‍टर रैली (Farmer’s Tractor Rally) आयोजित की जाएगी. ऐसे में बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं. इस बीच दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर किसानों ने पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ दी है.

दिल्ली में टिकरी बॉर्डर (Tikri Border) पर किसानों द्वारा बैरिकेडिंग तोड़े जाने के बाद पुलिस उन्हें समझाने की कोशिश कर रही है. किसानों से आगे नहीं बढ़ने की अपील की जा रही है. गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के मौके पर सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) किसानों को रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है. पुलिस ड्रोन के जरिए दिल्ली के बॉर्डर पर निगरानी कर रही है.

बता दें कि दिल्ली में पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों का पहरा बढ़ा दिया गया है. दिल्ली आने वाले सभी रास्तों पर बैरिकैडिंग की गई है और एंट्री बैन कर दी गई है. आज दिल्ली में जवानों की परेड के बाद किसानों की ट्रैक्टर रेली होगी. इससे पहले किसानों को दिल्ली में एंट्री नहीं मिलेगी.

इसके अलावा दिल्ली के सिंघु बॉर्डर यानी दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर आज किसानों की भारी संख्या देखने को मिल रही है. बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं.

हालांकि दिल्ली में गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान कोई अप्रिय घटना ना हो, इसके लिए दिल्ली पुलिस पूरी तरह से तैयार है. चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है. दूसरी तरफ किसान संगठनों ने भी किसानों से शांति बनाए रखने की अपील की है और तय समय पर ही ट्रैक्टर परेड की शुरुआत करने की अपील की है.

किन रूट्स पर निकलेगी किसानों की ट्रैक्टर रैली?
जान लें कि सोमवार को दिल्ली पुलिस ने किसानों को गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के मौके पर ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) करने की अनुमति दी थी. किसानों की ट्रैक्टर रैली को तीन रास्तों पर निकालने की मंजूरी दी गई है.

पहला रूट सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, कंजावला, बवाना और चंडी बॉर्डर से होते हुए केएमपी एक्सप्रेसवे तक है. इसकी लंबाई लगभग 62 किलोमीटर है. वहीं किसानों की दूसरी रैली टिकरी बॉर्डर से नागलोई, नजफगढ़ और जाड़ौदा के रास्ते वेस्टर्न पेरीफैरियल एक्सप्रेसवे तक होगी. इसके अलावा तीसरे रूट पर किसानों की ट्रैक्टर रैली गाजीपुर से अप्सरा बॉर्डर, हापुड़ रोड होते हुए केजीटी एक्सप्रेसवे तक होगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें