MP के इन जिलों में बरसेंगे बदरा, यहां जानिए मौसम का पूरा हाल

भोपाल: पिछले दो दिनों से जारी मध्य प्रदेश में हल्की बारिश का सिलसिला अभी नहीं थमेगा. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले 24 घंटों में राज्य के कुछ जिलों में गजर-चमक के साथ बारिश होगी और कोहरा भी छाएगा. बता दें कि दो दिन पहले ही सिवनी जिले में तेज बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए थे.

इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग की मानें तो भोपाल, होशंगाबाद, रतलाम, नीमच, मंदसौर,श्योपुर और इंदौर में बारिश की हो सकती है. यहां गरज के साथ बिजली चमकने की भी संभावना है.

इन जिलों में मध्यम रहेगा कोहरा
मौसम विभाग के मुताबिक चंबल संभाग के जिले और भोपाल, राजगढ़, शिवपुरी, दतिया, ग्वालियर, नीमच और मंदसौर में मध्यम कोहरा रहेगा.

पिछले 24 घंटे का हाल
पिछले 24 घंटों के हाल पर नजर डालें तो प्रदेश के उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई, जबकि शेष संभागों का मौसम शुष्क रहा.  भोपाल में ग्वालियर में घना कोहरा देखा गया.

न्यूनतम तापमान का हाल
पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान की बात करें तो सभी संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ. सबसे कम न्यूनतम तापमान 09डिग्री सेल्सियस मंडला में दर्ज किया गया.

मौसम की स्थिति
मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि अफगानिस्तान के पास शक्तिशाली पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है. इस वजह से अरब सागर से लेकर राजस्थान तक एक द्रोणिका लाइन (ट्रफ) बना हुआ है. लिहाजा मौसम का मिजाज बिगड़ा है और मध्य प्रदेश में बारिश की स्थिति बनी है. ये सिलसिला अभी आगे भी जारी रह सकता है. मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के जाने के बाद तापमान में गिरावट आने का अनुमान है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें