US को डर कहीं एटमी हमले का आदेश न दे जाएं Trump, न्यूक्लियर लॉन्च कोड को लेकर Pelosi ने सेना से की बात

वॉशिंगटन: कैपिटल हिंसा (Capitol Hill) के बाद अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को लेकर डर बैठ गया है. लोगों को लगने लगा है कि सनक मिजाज ट्रंप किसी भी हद तक जा सकते हैं. अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर और ट्रंप की धुर विरोध नेंसी पेलोसी (Nancy Pelosi) को तो यह डर है कि ट्रंप बतौर राष्ट्रपति अपने आखिरी दिनों में परमाणु हमला भी कर सकते हैं. इसलिए उन्होंने राष्ट्रपति के परमाणु कोड को लेकर अमेरिकी सेना के वरिष्ठ अधिकारी से बात की है. उन्होंने सेना से कोड की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की है.

इस बारे में हुआ Discussion
नेंसी पेलोसी (Nancy Pelosi) ने कहा कि मैंने अमेरिकी सेना के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के चेयरमैन मार्क मिले (Mark Milley) से बात की. मैंने सनकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को सैन्य शत्रुता की शुरुआत करने या न्यूक्लियर लॉन्च कोड तक पहुंचने और परमाणु हमले का आदेश देने से रोकने को लेकर मिले से चर्चा की. उन्होंने आगे कहा कि इस अस्थिर राष्ट्रपति को लेकर इससे खतरनाक स्थिति और कुछ नहीं हो सकती.

‘इस Mistake की कोई माफी नहीं’
उन्होंने कहा कि हमें अपने देश, अपने लोगों और अपने लोकतंत्र को किसी भी हमले से बचाने के लिए वह सब कुछ करना चाहिए जो हम कर सकते हैं. पेलोसी ने कहा कि उनकी कोशिश है कि जितनी जल्दी हो सके डोनाल्ड ट्रंप को पद से हटाने की कार्यवाही शुरू की जाए. उन्होंने कैपिटल हिल पर हुए हमले का जिक्र करते हुए कहा कि जो कुछ भी हुआ, वो बेहद गलत था और उसके लिए कोई माफी नहीं हो सकती.

ये है Pelosi के डर की वजह

नेंसी पेलोसी का डर इसलिए भी वाजिब है, क्योंकि पिछले कुछ समय से डोनाल्ड ट्रंप का बर्ताव सामान्य से इतर रहा है. वो पल-पल में अपने बयान बदल रहे हैं. बता दें कि अमेरिका का राष्ट्रपति न्यूक्लियर लॉन्च कोड के जरिए अपनी सेना को परमाणु हमले का आदेश दे सकता है. एक बार आदेश देने के बाद अमेरिकी सेना चाहकर भी मना नहीं कर सकती. जब भी अमेरिका में कोई नया राष्ट्रपति चुना जाता है तो उसे ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ की तरफ से न्यूक्लियर लॉन्च कोड सौंपे जाते हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें