BJP का मिशन बंगाल, पार्टी अध्यक्ष JP Nadda ने कई बड़े नेताओं के साथ की जरूरी Meeting

दिल्ली: मिशन बंगाल को फतह करने में बीजेपी (BJP) पूरे जी जान से जुटी है. इसी साल अप्रैल-मई की महीने में पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधान सभा चुनाव होने हैं जिसके लिए बीजेपी प्रचार तो पूरी ताकत से कर ही रही है. इसके साथ ही जमीनी रणनीति भी तैयार कर रही है.

बीजेपी का मिशन बंगाल
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मिशन बंगाल के तहत दिल्ली में एक अहम बैठक की. इस बैठक में बीजेपी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) सहित केंद्र और राज्य के कई मंत्री शामिल हुए. माना जा रहा है कि ये बैठक पीएम मोदी के बंगाल दौरे की तैयारियों को लेकर की गई क्योंकि पीएम मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhas Chandra Bose) की 125वीं जयंती पर 23 जनवरी को कोलकाता (Calcutta) जाने वाले हैं. पीएम मोदी (Narendra Modi) के बाद गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी 2 दिन के लिए 30 जनवरी को बंगाल दौरे पर जाएंगे.

कार्यकर्ताओं को नड्डा का पत्र

जेपी नड्डा को बीजेपी का अध्यक्ष बने एक साल पूरा हो गया है. इस मौके पर नड्डा ने कार्यकर्ताओं को पत्र (Letter) लिखकर सहयोग के लिए आभार जताया है और बंगाल चुनाव में पूरी तैयारियों के साथ जुटे रहने का मंत्र दिया है. बंगाल में इसी साल विधान सभा चुनाव होने हैं और बीजेपी की कोशिश 294 सीटों में ज्यादा से ज्यादा पर कब्जा जमाने की है.

पिछले विधान सभा चुनाव का परिणाम
2016 के विधानसभा चुनावों में टीएमसी ने भारी बहुमत के साथ सरकार बनाई थी. 294 सीटों में से टीएमसी ने 211 सीटों पर जीत हासिल की थी और बीजेपी को केवल 3 सीटों पर जीत मिली थी लेकिन बीजेपी 2019 के लोक सभा चुनावों के परिणाम से उत्साहित है जिसके बाद से टीएमसी (TMC) के कई नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं और अब भी ये सिलसिला लगातार जारी है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें