Farewell Speech में बोले Trump, हिंसा बिल्कुल जायज नहीं, सरकार के काम भी गिनाए

वाशिंगटन: America- चुनाव में हार के बाद विदाई भाषण (Farewell Speech) में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मंगलवार को देश को संबोधित किया. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया और अमेरिकी संसद कैपिटल हिल (Capitol Hill) पर किए गए हिंसक हमले की निंदा भी की.

राजनीतिक हिंसा बर्दाश्त नहीं
विदाई भाषण में डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी संसद पर हमले को डराने वाला बताया. ट्रंप ने कहा कि कैपिटल पर हुए हमलों से सभी अमेरिकी भयभीत हो गए थे क्योंकि ऐसी हिंसा हम अमेरिकियों के तौर पर संजोयी गई हर चीज पर हमला है, जिसे कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. ट्रंप ने इस बात की अपील भी की अब हमें पहले से ज्यादा अपने साझा मूल्यों के बारे में सोचने की जरूरत है.

ट्रंप ने गिनाए अपनी सरकार के काम

डोनाल्ड ट्रंप ने फेयरवेल स्पीच में अपनी सरकार के काम भी गिनाए और कहा कि हमने अपने कार्यकाल के दौरान चीन पर ऐतिहासिक और यादगार शुल्क लगाए. चीन के साथ हमने नई रणनीति डील भी साइन की और व्यापार संबंधों का जिक्र भी किया. हमारे व्यापार संबंध (Trade Relation) तेजी से बदल रहे थे और अमेरिका में अरबों डॉलर का निवेश किया जा रहा था लेकिन कोरोना वायरस ने हमें अलग दिशा में जाने के लिए मजबूर कर दिया.

बाइडेन को दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भावी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) को शुभकामनाएं भी दीं. ट्रंप ने कहा कि हम अब नए प्रशासन का स्वागत करते हैं. ट्रंप ने अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप और परिवार के समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और इसके साथ ही उन्होंने उपराष्ट्रपति माइक पेंस का भी आभार जताया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें