बिजली का बिल नहीं चुकाने पर विभाग ने किसानों के बाइक और डीजल इंजन किए कुर्क, पूर्व ऊर्जा मंत्री ने बताया निंदनीय

भोपाल: राजगढ़ जिले में बिजली का बिल नहीं चुकाने की वजह से विभाग द्वारा किसानों के फ्रिज, बाइक और डीजल इंजन कुर्क किए जाने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक विभाग द्वारा जिले के बामन गांव ,सतनखेड़ी, दौलतपुरा गांव में कार्रवाई की गई है. वहीं, इस मामले को लेकर पूर्व ऊर्जा मंत्री व खिलचीपुर से विधायक प्रियव्रत सिंह ने नाराजगी जताई है.

पूर्व ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने बिजली विभाग की इस कार्रवाई को निंदनीय व अमानवीय बताया है. उन्होंने कहा कि किसानों का बिजली बकाया रहने का ये मतलब नहीं है कि उनके घर से उनका सामान जब्त कर लिया जाए. उन्होंने कहा कि वे इस मामले के खिलाफ आवाज उठाएंगे और सरकार से भी बात करेंगे.

वहीं, जीरापुर विद्युत संभाग के सहायक यंत्री आशीष सिंह ने बताया कि जिले के बामन गांव ,सतनखेड़ी, दौलतपुरा गांव में बड़े बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. इन लोगों पर कई वर्षों का बिजली बिल बकाया था. बिजली बिल जमा करने के लिए इन्हें नोटिस भी दी गई थी. बावजूद इसके इन्होंने बिल नहीं जमा किया.

सहायक यंत्री आशीष सिंह ने कहा कि जिले के अन्य गांवों के बड़े बकाएदारों के खिलाफ भी जल्द कार्रवाई की जाएगी. हालांकि छोटे किसानों के खिलाफ अभी ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की गई है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें